Jhansi News : शादी के 11 महीने बाद विवाहिता ने दी जान, पति पर दहेज प्रताड़ना का आरोप

सोशल मीडिया | symbolic

Apr 14, 2024 13:21

ललितपुर की रहने वाली 20 वर्षीय सुषमा राजपूत ने शादी के 11 महीने बाद जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है...

Short Highlights
  • 8 अप्रैल को वह मायके से ससुराल गई थी
  • 11 अप्रैल को विवाद के बाद उसने जहर खा लिया
  • इलाज के दौरान झांसी मेडिकल कॉलेज में उसकी मौत हो गई

Jhansi News : शादी के ग्यारह महीने बाद एक 20 वर्षीय विवाहिता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि ससुराल पक्ष के लोग उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे, जिसके चलते उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर लिए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि सुषमा ने आत्महत्या क्यों की।

मायके से ससुराल आई थी सुषमा
मामला ललितपुर के वानपुर थाना इलाके का है, मृतक महिला का नाम सुषमा राजपूत था। उसकी शादी 15 मई 2023 को सत्येंद्र सिंह नाम के युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही सुषमा को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। 8 अप्रैल को वह मायके से ससुराल गई थी और 11 अप्रैल को किसी बात को लेकर विवाद होने के बाद उसने जहर खा लिया।

इलाज के दौरान हुई मौत
जहर खाने के बाद सुषमा की हालत गंभीर हो गई और उसे झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, सुषमा के पति सत्येंद्र सिंह ने दहेज प्रताड़ना के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि सुषमा ने अज्ञात कारणों से आत्महत्या की है।

Also Read