Jhansi News : पुलिस ने पकड़ा शातिर बदमाशों का गैंग, 70 की बाइक एक हजार में बेची

UPT | पुलिस ने पकड़ा शातिर बदमाशों का गैंग

Jan 28, 2024 14:19

झांसी में बदमाश बाइक चोरी करने के बाद बेहद कम कीमत पर बेच देते थे। उन्होंने 70 हजार की बाइक महज एक हजार में बेच दी थी। जिस गिरोह को अब झांसी पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

Jhansi News (संगीता) : झांसी पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया है। एक आम आदमी किसी प्रकार पाई-पाई जोड़कर अपने लिए 70-80 हजार रुपये की बाइक खरीद पाता है और उसे बदमाश चोरी कर महज एक हजार रुपए में बेच दे तो सुनकर आश्चर्य होगा। ऐसा ही एक गिरोह नवाबाद थाने की मंडी चौकी प्रभारी अश्वनी दीक्षित ने पकड़ा। इसमें सरगना दूसरों से बाइक चोरी कराता था और चोरी करने वाला महज 1 हजार रुपये में उसे बेच देता था। इस गोरखधंधे में मध्यस्थता करने वाले को भी 1 से 2 हजार रुपये कमिशन मिल रहा था। इन बदमाशों के चंगुल से विभिन्न स्थानों से चुराई गई 4 बाइक पुलिस ने बरामद की है। 

रेलवे इंस्टीट्यूट के पास खड़ा था गिरोह
पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया है कि नवाबाद थाने की मंडी चौकी प्रभारी को मुखबिर ने सूचना दी कि रेलवे इंस्टीट्यूट के पास शातिर वाहन चोर गिरोह खड़ा है। सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी ने उप निरीक्षक जयपाल और अन्य पुलिस बल के साथ दबिश दी और मौके पर पहुंचकर 3 युवकों को पकड़ लिया। उनके कब्जे से विभिन्न स्थानों से चुराई गई 4 बाइक बरामद की गई। पूछताछ में युवकों ने अपने नाम मूल रूप से ओरछा (मध्य प्रदेश) के महाराजपुरा और हाल बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम खैलार निवासी शिवसागर, नवाबाद थाना क्षेत्र स्थित जीवनशाह मजार के पीछे टौरिया निवासी साहिल और ग्वालियर (मध्य प्रदेश) के डबरा और हाल प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित ग्राम हंसारी निवासी करन कंसौरिया बताया। करन ने बताया कि उसने इन बाइक को बड़ाबाजार, मेला ग्राउण्ड, मेडिकल कॉलिज के सामने आदि स्थानों से चोरी किया था। वह इन बाइक को साहिल को देता था। साहिल प्रत्येक बाइक के बदले उसे एक हजार रुपए देता था। इसके बाद साहिल इन बाइक को अपने बॉस शिवसागर के सुपुर्द कर देता था। शिवसागर इन बाइक को या तो 5 से 10 हजार रुपये में गिरवी रख देता था या फिर इतने ही पैसे मिलने पर उन्हें बेच देता था।

हत्या के डर से करता है बाइक चोरी
करन का कहना है कि उसकी मां दूसरों के घरों में काम करती है। उसे खर्च के लिए पैसे नहीं मिलते। इसलिए वह गलत सोहबत में पड़ गया। शुरुआत में उसे इस काम में मजा आने लगा, मगर अब सरगना शिवसागर उसे धमकी देकर काम कराता है। काम न करने पर मारने की धमकी दी जाती है। उसने बताया कि यदि अब वह काम नहीं करेगा तो उसकी हत्या कर दी जाएगी।

Also Read