Jhansi News : संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप

UPT | पूजा (फाइल फोटो)

Mar 29, 2024 13:32

झांसी के चिरगांव में एक महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी। मृतका के भाई ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Jhansi News : यूपी के झांसी में एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी। ससुरालियों ने आत्महत्या की बात कही तो वहीं मृतका के भाई ने ससुरालियों के विरुद्ध तहरीर दी। इसमें आरोप लगाया कि बहन को दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाता था और उसके साथ मारपीट की जाती थी। पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर मृतका के ससुर को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये है पूरा मामला
कानपुर नगर के थाना सांढ़, ऐमनपुरा निवासी शिवम यादव ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन पूजा (27) की लगभग 4 साल पहले चिरगांव के ग्राम मोड़कला निवासी पंकज यादव के साथ शादी हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन बहन को अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। आरोप लगाया कि बहनोई शराब पीने का आदी है और बहन के साथ मारपीट करता है। शुक्रवार सुबह सूचना मिली कि उसकी बहन ने आत्महत्या कर ली। वह लोग कानपुर से आये तो उनको घर के अंदर नहीं आने दिया।

मुकदमा हुआ दर्ज
पुलिस ने मामले की जांच करते हुए पति पंकज यादव, ससुर ज्ञानेन्द्र यादव, सास उमा, ननद नन्दिनी निवासी ग्राम मोड़कला व ननद भारती निवासी करिगांव थाना गुरसराय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। सीओ (मोठ) हरिमोहन सिंह, थाना प्रभारी तुलसीराम पांडेय, एसआई राजीव कान्त व फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य तलाशे व पूछताछ की।

मामले की पुलिस कर रही जांच
पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। मृतका के भाई ने बताया कि उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था और उसके साथ मारपीट की जाती थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Also Read