झांसी में हैरान करने वाला मामला : छोटे को बर्दाश्त नहीं हुआ मां को अपशब्द कहना, बड़े भाई का कर दिया मर्डर

UPT | मौके पर मौजूद पुलिस

Apr 15, 2024 13:54

यूपी के झांसी जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को इसलिए मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि उसने शराब के नशे में मां को अपशब्द कहे थे। यही नहीं छोटा भाई अपने बड़े भाई की हत्या करने के बाद...

Jhansi News : यूपी के झांसी जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को इसलिए मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि उसने शराब के नशे में मां को अपशब्द कहे थे। यही नहीं छोटा भाई अपने बड़े भाई की हत्या करने के बाद शव के पास बैठा रहा और मां को फोन करके इसकी जानकारी दी। यह पूरा मामला बरुआसागर थाना क्षेत्र के निगौना खैर गांव का है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह था पूरा मामला
बताया गया कि झांसी के बरुआसागर थाना क्षेत्र के निगौना खैर गांव में रहने वाला सोनू कुशवाहा (23) पुत्र रामगोपाल और उसका छोटा भाई मोनू कुशवाहा दिल्ली में रहकर मजदूरी करते थे। दोनो भाई दो दिन पहले ही यानी 12 अप्रैल को दिल्ली से अपनी मां के पास घर वापस लौटे थे। यहां आने के बाद बड़ा भाई नशे में अपनी बुजुर्ग मां संता से अच्छा व्यवहार नहीं कर रहा था। मां के साथ बड़े भाई का व्यवहार देखकर मोनू बहुत नाराज था। बताया गया कि 14 अप्रैल की रात दोनों भाइयों ने शराब पी रखी थी। इस दौरान घर पर सोनू ने मां से अपशब्द कह दिए। इससे मोनू भड़क गया और दोनों के बीच झगड़ा होने लगा। घर में मौजूद मां ने दोनों को किसी तरह कह-सुनकर मामला शांत कर दिया। 

बड़े भाई की कर दी हत्या
सामने आया कि मां ने दोनों को किसी तरह शांत कर दिया था लेकिन इसके बाद घर से कुछ दूर एक स्कूल के पास दोनों के बीच फिर से झगड़ा हो गया। आरोप है कि इस दौरान मोनू ने सड़क निर्माण के लिए रखी इंटरलॉकिंग टाइल्स उठाकर अपने बड़े भाई सोनू के सिर में मार दी। जिससे वह जमीन पर गिर गया और उसने वहीं दम तोड़ दिया। इसके बाद मोनू भाई की लाश के पास ही बैठा रहा। भाई की हत्या करने के बाद छोटा भाई मोनू मौके से नहीं भागा। सबसे पहले उसने अपनी मां संता को फोन करके बताया कि उसने बड़े भाई को मार डाला। यह जानकारी मिलते ही गांव के लोग इकट्ठा हो गए।

पूरा परिवार हो गया बर्बाद
इस घटना की जानकारी किसी ग्रामीण ने बरुआसागर थाना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी मोनू को गिरफ्तार कर लिया। वहीं शव को मेडिकल कॉलेज पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। बताया गया कि हत्याकांड के बाद पूरा परिवार उजड़ गया। दोनों भाइयों के पिता रामगोपाल की पहले ही मौत हो चुकी थी। घर पर बुजुर्ग मां संता व दो बेटे सोनू और मोनू थे। मां ने ही दोनों की परवरिश की थी। अब सोनू का मर्डर हो गया, जबकि मोनू को जेल जाना पड़ेगा। देखा जाए तो मां संता पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उसे पहले से ही कम दिखाई देता था। उसने सोचा था कि पति की मौत के बाद बेटे बुढ़ापे का सहारा बनेंगे, लेकिन दोनों ही एक-दूसरे की जान के दुश्मन बन बैठे। घटना के बाद से मां का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

Also Read