Kanpur News : महिला सफाई कर्मी ने सीएमएस पर लगाए गंभीर आरोप, प्राचार्य ने मामले में जांच के दिए आदेश

UPT | मुरारी लाल चेस्ट हॉस्पिटल

Oct 15, 2024 01:26

कानपुर के स्वरूप नगर क्षेत्र से एक चौका देने वाला मामला सामने आया है झाएक युवती ने गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत आने वाले डॉ.मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल के सीएमएस पर ग्राम पंचायत विभाग की सफाई कर्मी ने अभद्रता करने का आरोप लगाया है।

Kanpur News : कानपुर के स्वरूप नगर क्षेत्र से एक चौका देने वाला मामला सामने आया है।जहां एक युवती ने  गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत आने वाले डॉ.मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल के सीएमएस पर ग्राम पंचायत विभाग की सफाई कर्मी ने अभद्रता करने का आरोप लगाया है। महिला सफाई कर्मी ने सीएमएस की शिकायत मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और राज्य महिला आयोग अनीता गुप्ता को पत्र लिखकर की है।

सीएमएस पर लगाए गंभीर आरोप
बर्रा सात न्यू एलआईजी निवासी सुनीता देवी ने बताया कि वह ग्राम पंचायत विभाग के अंतर्गत कानपुर देहात सरवनखेड़ा विकास खंड में सफाईकर्मी है। वह 25 सितंबर को रावतपुर स्थित डॉ. मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल में दिखाने आई थी। पर्चा बनवाकर ओपीडी में डॉ. अवधेश कुमार से परामर्श लिया, डाक्टर ने एक्सरे कराने को कहा। सरकारी कर्मचारी होने के कारण वह एक्सरे फार्म लेकर अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक के पास गई और उनसे एक्सरे निशुल्क करने का अनुरोध किया। आरोप है कि सीएमएस बोले कि ग्राम पंचायत विभाग के कर्मचारी को निशुल्क जांच का अधिकार नहीं है। घूरते हुए तेज शब्दों में अभद्रता के साथ बोले कि सफाई कर्मचारी होकर इतने अच्छे कपड़े पहनकर अस्पताल में दिखाने आ सकती हो तो क्या एक्सरे का पैसा नहीं दे पा रही हो। आरोप है कि शिकायत करने की बात पर सीएमएस आग बबूला हो गए और अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किया।

कॉलेज के प्राचार्य और महिला आयोग से की शिकायत
जिसके बाद महिला ने नाराजगी जाहिर कड़ते हुए इसकी शिकायत जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला और महिला राज्य आयोग की सदस्य अनीता गुप्ता को पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

सीएमएस ने दी जकनकारी
वही मामले में सीएमएस डॉ.एस के सिंह ने बताया कि महिला कर्मी किसी के कहने पर ऐसे झूठे आरोप लगा रही है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो.संजय काला ने बताया कि मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Also Read