Kanpur News: बेटे को जेल से बचाना है तो 50 हजार रु भेजो, जाने क्या है पूरा मामला

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 14, 2024 12:43

कानपुर में इन दोनों शातिर ठग नई-नई तरह से ठगी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। जिसके चलते रोजाना कोई ना कोई इसका शिकार हो रहा है ।ऐसा ही एक मामला जाजमऊ इलाके का सामने आया है ।जहां शातिर ठगों ने रिटायर्ड दरोगा को डिजिटल अरेस्ट किया।दरोगा से बेटे को जेल भेजने का डर दिखाकर 50 हजार रु की ठगी की घटना को अंजाम दे डाला।

Kanpur News: कानपुर में इन दोनों शातिर ठग नई-नई तरह से ठगी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। जिसके चलते रोजाना कोई ना कोई इसका शिकार हो रहा है ।ऐसा ही एक मामला जाजमऊ इलाके का सामने आया है ।जहां शातिर ठगों ने रिटायर्ड दरोगा को डिजिटल अरेस्ट किया। रिटायर्ड दरोगा से शातिर ठगों ने पुलिस अधिकारी बन उनके बेटे की गिरफ्तारी कर उसे छुड़ाने की एवज में 50 हजार रु की ठगी की घटना को अंजाम दे डाला।वही जब दरोगा को इसकी भनक लगी तो उसने इसकी शिकायत जाजमऊ थाने में की।जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

रिटायर दरोगा को किया डिजिटल अरेस्ट
बता दे की जाजमऊ इलाके के दुर्गा विहार ताड़ बंगलिया के रहने वाले कुलदीप सिंह ने बताया कि उनके पिता अवधेश सिंह रिटायर दरोगा है। रविवार को उनके पास एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने बताया कि आपके बेटे के खिलाफ अकबरपुर थाने में रिपोर्ट कराई है।आप अपना फोन स्विच ऑफ कर लीजिए नहीं तो पुलिस लोकेशन से अरेस्ट कर लेगी।थोड़ी देर बाद दूसरी कॉल आई उसने कहा कि आपका बेटा मादक पदार्थ तस्करी में गिरफ्तार हो गया है।अगर बताए गए खाते में 50 हजार रु नहीं भेजे तो बेटे को जेल भेज देंगे। इससे दहशत में आए रिटायर्ड दरोगा ने 50 हजार रु बताए गए खाते में आरटीजीएस करवा दिए। जब तक रुपए ट्रांसफर नहीं हो गए तब तक शातिर ठगों ने करीब 45 मिनट तक डिजिटल अरेस्ट रखा। रुपए ट्रांसफर करने के बाद बेटे से फोन पर बात की तब पता चला कि ठगों ने दोनों को कॉल करके एक को फोन स्विच ऑफ करने का दबाव बनाया। रिटायर दरोगा अवधेश सिंह ने बताया कि कॉल करने वालों के पीछे से आवाज आ रही थी कि पापा बचा लीजिए नहीं तो जेल भेज देंगे। कॉल पर बात करने वाला बार-बार कह रहा था कि मामले की जानकारी अधिकारियों तक पहुंच गई है अगर रुपए नहीं दिए तो तुरंत चालान काटकर जेल भेज देंगे। इसके साथ ही कॉल करने वाला पुलिस कर्मियों को आदेश दे रहा था कि फैलाने की जगह दबिश पर चले जाओ नाइट ड्यूटी में कौन रहेगा।इस तरह कॉल पर पूरा थाने जैसा माहौल बनाए हुए थे और दरोगा झांसे में फंसकर ठगी का शिकार हो गए।

डीसीपी ईस्ट ने दी जानकारी
वही इस पूरे मामले पर डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।जाजमऊ पुलिस के साथ ही साइबर थाने की पुलिस को जांच में लगाया गया है।जल्द ही ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा करके जेल भेजा जाएगा।

Also Read