Kanpur News : जानें मोबाइल पर स्टेटस लगाना युवक को क्यों पड़ा भारी, पढ़िए पूरी डिटेल

UPT | रावतपुर थाना

Oct 13, 2024 23:12

कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले एक युवक द्वारा भड़काऊ स्टेटस लगाकर माहौल बिगड़ने के प्रयास में पुलिस ने युवक के खिलाफ कार्यवाही की है।आरोप है कि युवक ने रामलला मंदिर के सामने से धर्म विशेष के निकल रहे एक जुलूस में खुद को पाकिस्तान का मुजाहिद बताते हुए गाना पोस्ट किया है।

Kanpur News : कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले एक युवक द्वारा भड़काऊ स्टेटस लगाकर माहौल बिगड़ने के प्रयास में पुलिस ने युवक के खिलाफ कार्यवाही की है।आरोप है कि युवक ने रामलला मंदिर के सामने से धर्म विशेष के निकल रहे एक जुलूस में खुद को पाकिस्तान का मुजाहिद बताते हुए गाना पोस्ट किया है। मामले की जानकारी होने पर बजरंग दल समेत अन्य सामाजिक संगठनों ने इसका विरोध करते हुए आरोपी युवक के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

भड़काऊ स्टेटस लगाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की
बता दे की रावतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गणेश नगर निवासी बजरंग दल के कार्यकर्ता पवन सविता ने थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया है। पवन सविता के मुताबिक इलाके में रहने वाला कासिम खान कबाड़ का काम करता है। दशहरे के दिन उसने अपनी फेसबुक अकाउंट पर एक आपत्तिजनक पोस्ट किया।पोस्ट में उसने रामलीला मंदिर के सामने से निकल रहे एक धर्म विशेष के जुलूस का वीडियो डाला।"जिस पर हम पाकिस्तान के मुजाहिद हैं। हम काट के रख देंगे" बोली का एक गाना भी शेयर किया।मामले की जानकारी होने पर हिंदू संगठनों ने रावतपुर थाने में जाकर शिकायत की।जिसके बाद थाना प्रभारी रावतपुर ने तहरीर के आधार पर आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में जुटी
वही आरोपी कासिम खान का सोशल मीडिया पर भाजपा की सदस्यता का एक कार्ड भी जमकर वायरल हो रहा है।लोगों का आरोप है कि कासिम ने षड्यंत्र के तहत भाजपा की सदस्यता ली है।आरोपी के घर दबिश दी गई लेकिन वह घर पर नहीं मिला और मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ है।जिसके बाद से पुलिस की टीमें लगातार आरोपों की तलाश कर रही है।

Also Read