UP Assembly By-Election : कानपुर की सीसामऊ सीट पर दावेदारों की आई बाढ़, पांच एजेंसियां जांच रहीं इतिहास-भूगोल

UPT | बीजेपी

Aug 02, 2024 01:25

कानपुर की सीसामऊ सीट पर छोटे-बड़े सभी नेता दावेदारी कर रहे हैं। इतना ही नहीं कानपुर के साथ ही कानपुर देहात, उन्नाव के नेता भी दावेदारी ठोंक रहे हैं। वहीं, पांच निजी जांच एजेंसियां प्रमुख दावेदारों का इतिहास खंगालने में जुटी हैं।

Kanpur News : यूपी के कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। बीजेपी में सीसामऊ सीट पर दावेदारों की बाढ़ आ गई है। टिकट के लिए दावेदारी करने वाले लखनऊ से दिल्ली तक के चक्कर काट रहे हैं। पांच निजी एजेंसियां दावेदारों का इतिहास-भूगोल खंगाले में जुटी हैं। सीसामऊ सीट पर लगातार दावेदारों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

सीसामऊ सीट पर कानपुर, कानपुर देहात, उन्नाव तक के नेता टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं। शहर के छोटे से लेकर बड़े 90 फीसदी नेता सीसामऊ सीट से टिकट मांग रहे हैं। पार्टी यूं तो जिलाध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष जरिए प्रदेश तक नाम मांगती है। पार्टी अपने तंत्र के साथ ही निजी तंत्र का इस्तेमाल कर रही है।

दावेदारों का खंगाला जा रहा है इतिहास
पार्टी प्रमुख दावेदारों में प्रत्या​शी को तलाशने के लिए रिपोर्ट तैयार कर रही है। कुछ नेताओं के नाम देकर भी उनकी अलग से जानकारी जुटाई जा रही थी। उनका पूरे क्षेत्र में कैसा प्रभाव है। इसके साथ ही पिछला इतिहास कैसा रहा है। इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। जांच एजेंसियां अपनी एक रिपोर्ट नेतृत्व को भेज चुकी है। 

Also Read