Ekta Murder Case : एकता की लाश को कार में लेकर घूमता रहा जिम ट्रेनर, गंगा बैराज में नहीं मिला मौका तो डीएम आवास के बगल में गड्ढा खोदकर गाड़ा शव

UPT | मृतका का फाइल फोटो

Oct 28, 2024 11:01

कानपुर में एकता हत्याकांड में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस का दावा है कि जिम ट्रेनर ने पांच फिट गहरा गड्ढा 45 मिनट में खोदकर शव दबा दिया। लेकिन यह कैसे हो सकता है, पांच फिट गहरा गड्ढा खोदा गया और आसपास किसी भनक नहीं लगी।

Short Highlights
  • जिम ट्रेनर एकता के शव कार में लेकर ठिकाने लगाने की फिराक में घूमता रहा।
  • गंगा बैराज में एकता की लाश को ठिकाने लगाने चाहता था, मौका नहीं मिलने पर पहुंचा था बिठूर।
  • हत्यारोपी विमल सोनी कई अधिकारियों को भी देता था ट्रेनिंग।
Kanpur News: यूपी के कानपुर में एकता हत्याकांड ने सभी को हैरान कर दिया है। ग्रीनपार्क स्टेडियम के जिम ट्रेनर ने बीते 24 जून को ही एकता की हत्या कर दी थी। जिसका एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें वह 24 जून को जिम से बाहर निकलते हुए देखी जा सकती है। जिम ट्रेनर विमल सोनी ने कार में एकता के मुंह में मुक्का मारकर बेहोश कर दिया, फिर रस्सी से कार में गलाघोंट कर हत्या कर दी। विमल शव को ठिकाने लगाने के लिए गंगा बैराज पहुंचा लेकिन उसे मौका नहीं मिला। इसके बाद कार से डीएम आवास के बगल में ऑफिसर्स क्लब पहुंचा और 45 मिनट में पांच फिट गहरा गड्ढा खोदकर शव दबा दिया।

पुलिस का कहना है कि विमल 24 जून की दोपहर फिर ऑफिसर्स क्लब पहुंचा और शव बाहर निकाला। उसने गड्ढे को और गहरा किया, इसके बाद उसमें शव दफना कार मौके से भाग निकला। लेकिन हैरानी वाली बात है कि डीएम आवास से सुरक्षा चौकी सात मीटर की दूरी पर है। जहां पर 24 घंटे पुलिसकर्मी मौजूद रहते हैं। ठीक उसके पास में ऑफिसर्स कॉलोनी है। जिसमें प्रशासनिक और न्यायिक अधिकारी रहते हैं। ऐसी जगह पर जिम ट्रेनर ने महिला का शव गड्ढा खोदकर दफना दिया गया और किसी को भनक तक नहीं लगी।

पति ने किया इंकार 
एकता गुप्ता के पति राहुल ने प्रेम प्रसंग की बात से इंकार किया है। विमल के शादी के दावे को परिजन ही खारिज कर रहे हैं। विमल के परिजनों का कहना है कि डेढ़ साल पहले सगाई टूट गई थी। जेसीपी हरीश चंदर के मुताबिक विमल ने दावा किया है कि उसके एकता से प्रेम संबंध थे। उसकी शादी तय होने से एकता नाराज थी। सुबह जिम आने पर एकता ने नाराजगी जताई, इसपर विमल उसे कार से लेकर गया और मुंह मारा और गलाघोंट कार हत्या कार दी।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत कि वजह स्पष्ट नहीं हो सकी 
एकता गुप्ता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। अब सैंपल जांच के लिए विशेषज्ञ के पास भेजें जाएंगे। डॉक्टरों का कहना है कि शव के रूप में केवल कंकाल मिला है। जिसमें मौत का कारण पता लगाता मुश्किल है। जब शव बरामद किया गया था, तब गले में केवल रस्सी लिपटी थी। रविवार को एकता के शव का पोस्टमॉर्टम तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया। इसके साथ ही पोस्टमॉर्टम की वीडियो और फोटो ग्राफी भी कराई।

Also Read