UP Assembly By-Election : पीडीए सम्मलेन में प्रदेश अध्यक्ष के सामने विधायक-जिलाध्यक्ष के बीच तीखी झपड़, फिर समर्थक आपस में भिड़े

UPT | पीडीए सम्मलेन में हंगामा

Oct 18, 2024 20:59

कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। सपा के पीडीए सम्मलेन में जिलाध्यक्ष और विधायक के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद उनके सार्थक भी आपस में भिड़ गए। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष मंच पर मौजूद थे।

Short Highlights
  • पीडीए सम्मलेन में जिलाध्यक्ष और विधायकों के बीच कहासुनी
  • प्रदेश अध्यक्ष के सामने जमकर हुआ हंगामा
  • आपसी गुटबाजी सीसामऊ सीट पर पड़ सकती है भारी
Kanpur News : यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। बीजेपी और समाजवादी पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में उतरे हैं। शुक्रवार को समाजवादी का पीडीए सम्मलेन था। जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता, पार्टी के पदाधिकारी शामिल हुए। वहीं मंच पर प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल भी मौजूद थे। प्रदेश अध्यक्ष के सामने ही जिलाध्यक्ष ने विधायक पर गंभीर आरोप लगा दिए। इसके बाद विधायक और जिलाध्यक्ष के बीच तीखी झड़प होने लगी। देखते ही देखते दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए।

सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को प्रत्याशी बनाया है। नसीम सोलंकी का यह पहला पीडीए सम्मलेन था। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष श्याम लालपाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। वहीं, सीसामऊ सीट के प्रभारी इटावा सांसद जितेंद्र दोहरे, विधायक अमिताभ वाजपेई, विधायक मो हसन रूमी, पूर्व सांसद राजाराम पाल समेत कई नेता पहुंचे थे।

आपसी गुटबाजी हावी 
जानकारी के मुताबिक जिलाध्यक्ष फजल महमूद खड़े होकर विधायकों पर आरोप लगाने लगे। जिला अध्यक्ष को सुनते ही विधायक भड़क गए और उनके बीच कहासुनी शुरू हो गई। इसके बाद उनके समर्थक भी आपस में भिड़ गए। यह नजारा देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। प्रदेश अध्यक्ष, सांसद जितेंद्र दोहरे से लेकर प्रत्याशी नसीम सोलंकी ने समझाकर मामले को शांत कराया। यदि आपसी गुटबाजी हावी रही तो सपा सीसामऊ उपचुनाव कैसे जीतेगी।

सीसामऊ सीट पर नामांकन प्रक्रिया शुरू 
सीसामऊ विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई है। एसीएम तीन के कार्यालय में प्रत्याशी सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन करा सकते हैं। नामांकन कक्ष में प्रत्याशी के साथ चार लोग अंदर जा सकते हैं। इसके साथ ही एक प्रत्याशी चार सेट नामांकन पत्र ले सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन प्रक्रिया को लेकर ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

Also Read