Kanpur News: दहेज में कूलर और कुर्सी न मिलने पर नवविवाहिता को ससुरालीजनों ने उतारा मौत के घाट, पुलिस मामले की जांच में जुटी

UPT | मृतिका की फ़ाइल फ़ोटो

Oct 17, 2024 16:51

कानपुर के नरवाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में आज मौत हो गई। नव विवाहिता का शव छत पर मिला।घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे मृतिका के परिजनों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा कर दिया।वही सूचना पर पॅहुची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Kanpur News: कानपुर के नरवाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में आज मौत हो गई। नव विवाहिता का शव छत पर मिला।घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे मृतिका के परिजनों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा कर दिया। जिसके बाद इलाकाई लोगों की भीड़ जमा हो गई और लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए जरूरी साक्ष्य एकत्र किए साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतिका के परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप
बता दे की कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र के तिलसहरी खुर्द गांव निवासी रामसजीवन कुशवाहा ने अपनी 32 वर्षीय बेटी कविता की शादी नरवल क्षेत्र के नरौरा गांव के रहने वाले सुधीर उर्फ सूरज के साथ 3 दिसंबर 2023 को की थी। विवाह के मात्र 10 महीने हुए थे। कविता ज्यादातर अपने मायके में ही रह रही थी। विवाह के बाद से दहेज में कूलर, कुर्सी और 2 लाख रु ना मिलने की वजह से आए दिन मारपीट होती थी। लगभग तीन माह बाद आठ दिन पहले कविता ससुराल आई थी। जिसके बाद उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में आज मौत हो गई। वहीं मौत की सूचना पर पहुंचे मृतिका के परिजनों ने पति सुधीर, ससुर कमलेश तथा नंद बबीता पर प्रताड़ित करने तथा हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं सूचना पर पहुंची नर्वल पुलिस व फोरेंसिक टीम मामले की जांच पड़ताल में जुट गई फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी
वही थाना प्रभारी राजेश सिंह ने बताया सुधीर अपने पिता के साथ कबाड़ खरीदने का काम करता है। घटना के वक्त घर पर सुधीर तथा पिता कमलेश एवं सुधीर का छोटा भाई हिमांशु सो रहे थे।महिला के पति सुधीर ने बताया कि 3:00 बजे के लगभग छोटे भाई ने जानकारी दी की भाभी छत पर गिर गई है बेहोश है। सुधीर ने कविता के भाई बृज किशोर को जानकारी दी तथा कविता को काशीराम अस्पताल लेकर पहुंचे जहाँ पर डॉक्टरों ने कविता को मृत घोषित कर दिया। मामले की जांच करवाई जा रही है।साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि परिजनों की तहरीर पोस्टमार्टम रिपोर्ट व फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read