रणजी ट्रॉफी मैच : खेल के अंतिम दिन भी रहा मौसम खराब, बिना गेंद फेंके मैच ड्रा

UP Times | बंगाल टीम

Jan 15, 2024 19:46

यूपी और बंगाल के बीच रणजी मुकाबले का चौथा और अंतिम दिन खराब मौसम के कारण खेल बिना गेंद फेंके कॉल ऑफ के साथ ही मैच को भी ड्रा घोषित किया गया।

Short Highlights
  • बंगाल टीम को पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन अंक
  • मेजबान यूपी को सिर्फ एक अंक से संतोष करना पड़ा 
Kanpur News (अशोक कुमार) : आज यूपी और बंगाल के बीच रणजी मुकाबले का चौथा और अंतिम दिन था। खराब मौसम के कारण खेल बिना गेंद फेंके कॉल ऑफ के साथ ही मैच को भी ड्रा घोषित किया गया। ग्रीनपार्क में खेले गए इस मुकाबले में पहली पारी की बढ़त के आधार पर बंगाल की टीम ने तीन अंक लिए। वहीं, मेजबान यूपी की टीम को मात्र एक अंक से संतोष करना पड़ा। अपना दूसरा रणजी मैच खेल रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कफी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। कफी ने इस मुकाबले में सात विकेट और नाबाद 45 रन बनाए।

मैच के अंतिम दिन एक गेंद भी नहीं फ़ेंकी गई
देश के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्राफी में यूपी और बंगाल के बीच मुकाबले में सबसे ज्यादा असर कोहरे व ओस का रहा। चौथे दिन जहां कोई भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी वहीं तीनों दिनों में कुल मिलाकर 131 ओवरों का ही खेल खेला जा सका। कप्तान नितीश राणा ने नाबाद 47 और अक्सदीप नाथ ने 11 रन नाबाद बनाए। ओपनर समर्थ सिंह ने सर्वाधिक 54 रन बनाए। आर्यन जुयाल ने 42, प्रियम गर्ग ने 12 और करन शर्मा ने चार रनों का योगदान किया। वहीं बंगाल से मोहम्मद कफी ने तीन और सूरज सिंधु जायसवाल के खाते में एक विकेट जुड़ा। अंक तालिका में दो मैचों में यूपी और बंगाल दोनों चार-चार अंकों के साथ बराबरी पर आ गए हैं। यूपी का अगला मुकाबला अब 19 जनवरी को मेरठ में बिहार के साथ होगा।

यूपी को मौसम ने संकट में डाला और उसी ने ही बचाया
यूपी और बंगाल के बीच ग्रीनपार्क में खेले गए मुकाबले में सर्द मौसम की मार मैच पर भारी रही। टॉस हारने के बाद मेजबान यूपी के बल्लेबाजों को बंगाल की धारदार गेंदबाजी को नर्म मौसम और घातक बना रहा था। यही वजह रही यूपी की पूरी टीम महज 60 रनों पर सिमट गई। बंगाल ने पहली पारी में 188 रन बनाकर 128 रनों की बढ़त ले ली। यूपी ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 178 रन बना लिए थे। दोनों टीम के लिए अंतिम दिन बेहद अहम था। यूपी को पहले मैच बचाने की चुनौती थी लेकिन इस बार मौसम ने यूपी का साथ दिया। पूरे दिन का खेल ख़राब रोशनी की भेंट चढ़ गया।

Also Read