Kanpur News: तीन माह में बने नवनिर्मित पुल में पेचवर्क का शुरू हुआ काम; विधयाक ने जताई नाराजगी,कही ये बात

UPT | विधायक सुरेंद्र मैथानी ने किया पुल का निरीक्षण

Oct 19, 2024 11:36

कानपुर में एक बार फिर से सेतु निगम द्वारा बनाए गए ओवर ब्रिज पुल पर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। जहां पनकी स्थिति सेतु निगम द्वारा दो पुल बनाए गए थे। दोनों नवनिर्मित पुल तीन माह पहले ही शुरू किए गए थे,लेकिन कुछ दिन बाद ही पुल पर दरारें आ गई।जिसको लेकर गोविंदनगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने निरीक्षण करते हुए नाराजगी जताई है।साथ ही पुल निर्माण को लेकर जांच की मांग की है।

Kanpur News: कानपुर में एक बार फिर से सेतु निगम द्वारा बनाए गए ओवर ब्रिज पुल पर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। जहां पनकी स्थिति सेतु निगम द्वारा दो पुल बनाए गए थे। दोनों नवनिर्मित पुल तीन माह पहले ही शुरू किए गए थे,लेकिन कुछ दिन बाद ही पुल पर दरारें आ गई।जिसको लेकर गोविंद नगर विधानसभा के क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र मैथानी ने पुलों का निरीक्षण कर सैंपलिंग कराई।साथ ही पुल निर्माण के दौरान इस्तेमाल किए गए मेटेरियल को जांच के लिए भेजा गया है।घटिया सामग्री की जांच आईआईटी के इंजीनियर से कराई जाएगी। वही इस मामले को लेकर सांसद रमेश अवस्थी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पत्र भेजा है।

60 करोड़ की लागत से बने थे दो पुल
बता दे किसी सेतु निगम ने पनकी धाम मंदिर व पावर हाउस के पास करीब 60 करोड़ की लागत से दो पुल बने बनवाए थे। तीन माह पहले दोनों पुल आम जनता के लिए खोल दिए गए थे।अब इन पुलों पर पैच वर्क व मरम्मत का कार्य किया जा रहा है।विधायक सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि दोनों पुलों पर जगह-जगह दरारें आ गई है।पुल के जॉइंट टूट गए हैं और सरिया निकल आई है। जिन जॉइंट पर मानक के अनुरूप ब्रैकेट पड़ने चाहिए थे वहां सरिया के टुकड़े डाल दिए गए हैं और गुणवत्ताविहीन मटेरियल से इन्हें ढक दिया गया है। पुल की सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं।

न्यायिक जांच करने की उठाएंगे मांग
विधायक ने जिलाधिकारी से कहा है कि सामान्यतः पुल में 25 से 30 साल बाद जॉइंट्स को बदलने की जरूरत पड़ती है,लेकिन इस पुल पर 3 माह में ही जॉइंट बदलने की जरूरत कैसे पड़ गई। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से कर न्यायिक जांच की मांग उठाएंगे।

 

Also Read