Kanpur News: चोर से बरामद सोने को थानेदार ने गलवा कर बेचा, चोर के दोबारा पकड़े जाने पर मामले का हुआ खुलासा

UPT | पुलिस कमिश्नर कार्यालय

Oct 21, 2024 07:40

यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।जहाँ पुलिस द्वारा पकड़े गए चोर ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है।चोर ने बीते दिनों एक घर से 25 से 30 लाख रु की चोरी की घटना को अंजाम दिया था।जिसके बाद उस चोर को कानपुर के एक थाने में तैनात थानेदार ने पकड़ कर बरामद हुए सोने को सर्राफा बाजार में गलवाकर बेच दिया था।इसके बाद चोर को छोड़ दिया।

Kanpur News: यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।जहाँ पुलिस द्वारा पकड़े गए चोर ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है।चोर ने बीते दिनों एक घर से 25 से 30 लाख रु की चोरी की घटना को अंजाम दिया था।जिसके बाद उस चोर को कानपुर के एक थाने में तैनात थानेदार ने पकड़ कर बरामद हुए सोने को सर्राफा बाजार में गलवाकर बेच दिया था।इसके बाद चोर को छोड़ दिया।वही अब फिर से जब उस चोर की गिरफ्तारी हुई तो मामले का खुलासा हुआ और थानेदार की करतूत सामने आई।वही अब पूरे मामले में पुलिस कमिश्नर ने हाई लेवल जांच बैठे हुए थानेदार को छुट्टी पर भेज दिया है।

थानेदार के खिलाफ कमिश्नर ने बैठाई जांच
बता दे की बीते 30 सितंबर को बर्रा 6 में रहने वाली शिक्षिका शालिनी दुबे के घर पर 25 से 30 लख रुपए की चोरी हुई थी। 30 सितंबर को ताला लगाकर घर पर स्कूल गई हुई थी। इस दौरान चोरों ने दिनदहाड़े उनके घर पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। देर शाम घर पहुंची तो चोरी की जानकारी हुई।इसके बाद उन्होंने बर्रा थाने में चोरी की एफआईआर दर्ज कराई थी।मामले की जांच कर रहे हैं बर्रा इंस्पेक्टर राजेश शर्मा ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक चोर को अरेस्ट कर लिया।सख्ती से पूछताछ की तो सामने आया कि चोर के गैंग को रेलबाजार एसओ विजय दर्शन ने अरेस्ट किया था। इसमें उनके साथ हेड कांस्टेबल आमिल हाफिज भी था। चोर से बरामद 20 से 25 लख रुपए के सोने व चांदी के जेवरात को थानेदार ने एक  सर्राफा के यहां गलवा कर बेच दिया।इसके बाद चोरों को छोड़ दिया।जिसके बाद डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने डीसीपी पूर्वी को पत्र भेजकर अवगत कराया। वही जब मामले में शामिल दीवान आमिल हाफिज से बात को गई तो उसने बताया सोना एसओ साहब के पास है।वही इसके बाद मामले की जानकारी उच्च अफसर तक पहुंची। अब मामले में पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने एक जांच बैठा दी है।इसमें शामिल हेड कांस्टेबल आमिल हाफिज को लाइन हाजिर कर दिया गया।इसके साथ ही थानेदार को छुट्टी पर भेज दिया गया है।मामले में एडिशनल पुलिस कमिश्नर हरिश्चंद्र ने बताया कि थानेदार विजय दर्शन के खिलाफ जांच की जा रही है। जांच के दौरान रिपोर्ट सामने आने पर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

आज तक नही बरामद हो सका जेवर
वही शिक्षिका शालिनी दुबे ने बताया कि पुलिस ने सिर्फ दो चोर को अरेस्ट करके जेल भेजा। जबकि सीसीटीवी में दिख रहे दो चोर आज तक नहीं पकड़े गए। उनके 25 से 30 लाखरु के जेवरात चोरी हुए थे ।पुलिस कुछ भी बरामद नहीं कर सकी है। बर्रा पुलिस उन्हें दूसरे के वह भी चांदी की जेवर दे रही थी। उन्होंने लेने से इनकार कर दिया।

Also Read