रणजी ट्रॉफी मुकाबला : यूपी टीम से अभी हार का खतरा टला नहीं, चार विकेट पर 178 रन बनाए

UP Times | Ranji Trophy match

Jan 14, 2024 22:02

मुकाबले में यूपी टीम पर से अभी भी हार का खतरा टला नहीं है। हालांकि यूपी की शुरुआत बेहतर रही लेकिन जैसे ही लगने लगा, अब स्थितियां उसके काबू में आ रही हैं। वैसे ही बंगाल ने एक-एक करके चार झटके देकर यूपी को फिर से गहरे दबाव में ला दिया।

Short Highlights
  • यूपी का स्कोर दूसरी पारी में चार विकेट पर 178 रन, टीम लीड महज 50 रन
  • ओपनर समर्थ ने जड़ा अर्द्धशतक, कप्तान नितीश राणा नाबाद 47 संभाले हैं मोर्चा 
  • बंगाल के लिए मोहम्मद कफी ने दूसरी पारी में गिरे चार में तीन विकेट झटके
Kanpur News (अशोक कुमार) : आज भी कानपुर के ग्रीनपार्क में मेजबान यूपी के खिलाफ बंगाल ने रणजी ट्रॉफी मुकाबले में अपनी पकड़ मजबूत बनाई हुई है। मुकाबले में यूपी टीम पर से अभी भी हार का खतरा टला नहीं है। हालांकि यूपी की शुरुआत बेहतर रही लेकिन जैसे ही लगने लगा, अब स्थितियां उसके काबू में आ रही हैं। वैसे ही बंगाल ने एक-एक करके चार झटके देकर यूपी को फिर से गहरे दबाव में ला दिया। सोमवार को मैच का अंतिम दिन है।

मैच में रोचक तथ्य
आज के मैच में यूपी ने चार विकेट पर 178 रन बनाए लिए हैं। स्टंप से जब अंपायर्स ने वेल्स हटाईं तब कप्तान नितीश राणा 47 और यूपी के अनुभवी बल्लेबाज अक्शदीप नाथ 11 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। यूपी की दूसरी पारी में अभी बढ़त महज 50 रनों की हुई है। सोमवार को मैच का अंतिम दिन है। यूपी के बल्लेबाजों को शुरू में संभल कर खेलना होगा, ताकि स्कोर बोर्ड पर टीम की स्थिति को मजबूत किया जा सकें। कप्तान नितीश अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। वहीं अक्शदीप नाथ थोड़ा संभल कर खेल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि यूपी की पहली पारी महज 60 रनों पर सिमट गई थी। जिसके जवाब में बंगाल ने पहली पारी में 188 रन बनाकर 128 रनों की बढ़त हासिल की थी। 

न कोहरा छंट रहा है न हार का संकट
शहर से न तो कोहरा छंट रहा है और न ही यूपी टीम के सिर पर मंडरा रहे हार का खतरा टल रहा है। तीनों दिन सुबह का सत्र कोहरे के नाम रहा है। किसी भी दिन सुबह के सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। अंपायर हो या खिलाड़ी सभी ग्रीनपार्क में बैठकर कोहरा छंटने का इंतजार करते हैं। ऐसा ही हाल कुछ यूपी का भी है। टॉस हारकर बंगाल के पेसरों के साथ उसे नम मौसम से भी जूझना पड़ा। शायद इसी वजह से यूपी की पहली पारी महज 60 रनों पर सिमट गई। हालांकि दूसरी पारी में यूपी ने बेहतर प्रदर्शन किया। लेकिन, सवा सौ रन की लीड खत्म करने के बाद उसके खाते में महज अब भी 50 रन ही जुड़े हैं। सोमवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है।

Also Read