UP News : छापेमारी में पकड़ी 40 किलोवाट बिजली चोरी, जानें क्या हुई कार्रवाई

UPT | प्रवर्तन टीम ने बिजली चोरी पकड़ी

Jul 04, 2024 20:59

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रवर्तन टीमों ने लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर 14 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी।

Short Highlights
  • डूडा कालोनी, मुन्नू खेड़ा और अहलादपुर में छापा
  • कनेक्शन काटकर दर्ज किया गया मुकदमा
Lucknow News : मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रवर्तन टीम का बिजली चोरों के खिलाफ अभियान जारी है। अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह के निर्देश पर गठित टीमों ने लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर 14 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। इसके अलावा उन्नाव में पांच किलोवाट, अमेठी और हरदोई में छह-छह किलोवाट और बहराइच में नौ किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। बिजली चोरी कर रहे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटकर मुकदमा दर्ज किया गया। 

कनेक्शन काटकर जब्त किए मीटर
अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह ने बताया कि लेसा प्रथम के प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार ने डूडा कालोनी नरपत खेड़ा में शांति देवी के घर में 4.358 किलोवाट और पारा क्षेत्र के मुन्नू खेड़ा में नरेश पाल के यहां 04.871 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। जांच की तो केबल में कटिया लगाकर और एक मीटर से अतिरिक्त तार लगाकर बिजली चोरी मिली। इसके अलावा लेसा द्वितीय के निरीक्षक हरिनाथ यादव ने अभियान चलाकर बीकेटी के अहलादपुर कमलाबाद अढ़ौली निवासी हर्षित यादव के घर में पांच किलोवाट की बिजली चोरी​ मिली। सभी के यहां चोरी की बिजली से एसी-कूलर व अन्य उपकरण चलाए जा रहे थे। वीडियोग्राफी करवा कनेक्शन काट दिए गए और मीटर जब्त कर लिया गया। 

Also Read