Lok Sabha Election 2024 : राजा भैया आखिरी चरण के मतदान से पहले बोले- ‘मोदी सरकार बनाने जा रहे हैं…’

UPT | राजा भैया

May 30, 2024 13:59

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले राजा भैया ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की स्थापना होने वाली है...

Lucknow News : लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले राजा भैया ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की स्थापना होने वाली है।​​​ राजा भैया ने कौशाम्बी और प्रतापगढ़ सीट पर न तो अपने प्रत्याशी उतारे थे और न ही उन्होंने किसी दल को सपोर्ट किया था।

मोदी जी सरकार बनाने जा रहे हैं- राजा भैया
यूपी की कुंडा सीट से विधायक रघु प्रताप सिंह , जिन्हें राजा भैया के नाम से भी जाना जाता है। इस बार साख और कौशांबी सीट पर न तो उन्होंने अपनी योग्यता को अपनाया और न ही किसी अन्य दल को अपना समर्थन दिया।​ लेकिन, चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग से पहले राजा भैया ने एक अहम बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि मोदी जी सरकार बनाने जा रहे हैं।

राजा भैया ने की निशिकांत दुबे से मुलाकात
झारखंड के देवघर में राजा भैया ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने कहा “हमने लोकसभा में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है, न ही किसी की पार्टी को समर्थन दिया है। अपने कार्यकर्ताओं को फ्री छोड़ दिया है। सब अपने मन से मतदान कर रहे हैं। हम देश में नहीं घूम रहे हैं, लेकिन मोदी जी सरकार बनाने जा रहे हैं। ”

ये था बयान
यूपी में राजा भैया के प्रभाव वाली दो सीटों पर कौशांबी और प्रतापगढ़ में वोटिंग हो गई है। इन सीटों पर पहले यही सोचा जा रहा था कि वह अपनी पार्टी से उम्मीदवार उतारेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने अपने सोसाइटी को अपनी पसंद के अनुसार वोट देने के लिए कहा था। हालांकि बाद में कौशांबी से दावेदार पुष्पेंद्र सरोज ने दावा किया कि उन्हें राजा भैया का आशीर्वाद मिल गया है ।​ बताया गया है कि राजा भैया कौशाम्बी से सांसद और उम्मीदवार विनोद सोनकर से नाराज हो गए हैं ।

Also Read