सपा प्रवक्ता का बड़ा बयान : यूपी में 79 सीटें जीतेगा इंडिया गठबंधन, एक पर होगी कड़ी टक्कर 

UPT | सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चांद

May 22, 2024 13:18

उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों ही दल कर रहे हैं। सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चांद भी इस बात पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि हम यूपी में 79 सीटें जीत रहे हैं और छठे चरण में भी....

Lucknow News  : सपा प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने कहा, 'लगता है भाजपा ने भूतपूर्व इलाहाबाद (प्रयागराज) और लालगंज की भीड़ देखी नहीं है। अगर देख ली होती तो शायद उन्हें पता चल जाता कि हवा भाजपा के खिलाफ है। आज किसान हों, मजदूर हों, नौजवान हों, सब सड़क पर हैं और अपना हक मांग रहे हैं... छठे चरण में भी समाजवादी पार्टी और INDIA गठबंधन, भाजपा से कहीं आगे नजर आएंगे।

बीजेपी ने झूठ बोलकर सत्ता चलाई
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में झूठ बोल बोलकर 10 साल तक सत्ता चलाई। उनके 10 साल की सत्ता में गरीबी बढ़ी है, महंगाई बढ़ी है और बेरोजगारी बढ़ी है। भारतीय जनता पार्टी को अब इस देश की जनता अब हटाने जा रही है। छठे चरण में अब समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन बीजेपी से कहीं आगे नजर आएगा। 
  सपा का नारा-80 हराओ, बीजेपी हटाओ
समाजवादी पार्टी नेता फखरुल हसन चांद ने न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि समाजवादी पार्टी  ने नारा दिया है '80 हराओ, बीजेपी हटाओ' और यह सच होगा। उन्होंने कहा-'इंडिया गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है। अखिलेश यादव ने कहा है कि इंडिया गठबंधन उत्तर प्रदेश में 79 सीटें जीतेगा और एक सीट पर कड़ी टक्कर होगी।'
 
अखिलेश यादव भी कर चुके हैं दावा
इसके पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आजमगढ़ से पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव भी दावा किया था कि उनका गठबंधन उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर जीत हासिल करेगा। अखिलेश यादव ने कहा था कि 79 सीटें तो हम जीत रहे हैं जबकि वाराणसी सीट पर लड़ाई होगी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव लगातार रैलियों में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी पर निशाना साधते आए हैं और यूपी में युवा बेरोजगारी को लेकर सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया है। निर्वाचित होने पर 32 लाख सरकारी नौकरियां भरने का वादा भी सपा प्रमुख जनता से कर चुके हैं। 

Also Read