Lok Sabha Elections 2024 : लखनऊ में मतगणना स्थल के बाहर सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प, कई का सिर फटा

सोशल मीडिया | लखनऊ में मतगणना स्थल के बाहर मारपीट

Jun 04, 2024 14:00

रमाबाई अंबेडकर मैदान में मतगणना केंद्र के बाहर भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने बीच-बचाव कर स्थिति को बिगड़ने से रोका। कई लोगों के सिर में भी चोटें आईं।

Lucknow News : लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के बीच लखनऊ में झड़प की खबर सामने आई है। रमाबाई अंबेडकर मतगणना स्थल के बाहर मारपीट हुई है। बताया जा रहा है कि कहासुनी के बाद बीजेपी कार्यकर्ता और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान हुई हाथापाई में कई समर्थक घायल हो गए। कई लोगों के सिर में भी चोटें आईं।

पुलिस ने बीच-बचाव कर स्थिति को बिगड़ने से संभाला
मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्य मुख्यालय में सन्नाटा पसरा रहा, क्योंकि टीवी स्क्रीन पर नतीजे आने शुरू हो गए थे और सारा ध्यान समाजवादी पार्टी (SP) और कांग्रेस कार्यालयों पर केंद्रित हो गया, जहां जश्न मनाया जाने लगा। इस बीच रमाबाई अंबेडकर मैदान में मतगणना केंद्र के बाहर भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने बीच-बचाव कर स्थिति को बिगड़ने से रोका।

भाजपा का कोई भी वरिष्ठ नेता पार्टी कार्यालय नहीं पहुंचा
जानकारी के अनुसार, मतगणना के दिन अनुकूल नतीजों की उम्मीद में, राज्य की राजधानी में भाजपा कार्यालय में बड़े मंगल की तैयारियों के साथ जश्न मनाया जा रहा था। हालांकि, जैसे-जैसे नतीजे आने लगे, टीवी स्क्रीन पर एनडीए और इंडिया ब्लॉक के बीच कड़ी टक्कर दिखाई जाने लगी, भाजपा का कोई भी वरिष्ठ नेता पार्टी कार्यालय नहीं पहुंचा। यहां तक ​​कि पार्टी के कार्यकर्ता भी कार्यालय से गायब थे।

सपा कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटी,  कांग्रेस कार्यालय में भी जश्न
वहीं, सपा और कांग्रेस के दफ्तरों में जश्न मनाया गया। समाजवादी पार्टी के दफ्तर में पार्टी के कई कार्यकर्ता पार्टी की शानदार जीत का जश्न मनाने पहुंचे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटी। लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय में भी जश्न मनाया गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता लोकसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए कार्यालय में एकत्र हुए।
 

Also Read