Lucknow News : मुस्लिम आरक्षण पर सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

May 24, 2024 11:25

कोलकाता हाई कोर्ट ने बुधवार को मुस्लिम आरक्षण को लेकर फैसला दिया है। इस पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम योगी ने कहा कि हाई कोर्ट ने TMC सरकार के फैसले को...

LucKnow News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ने कहा, "कोलकाता हाई कोर्ट ने OBC आरक्षण नहीं बल्कि मुस्लिम आरक्षण को लेकर जो अपना फैसला दिया है वह स्वागत योग्य है। भारत का संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं देता है। 

सरकार के फैसले पर करारा तमाचा मारा
सीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री, TMC की सरकार ने राजनीतिक तुष्टिकरण की पराकाष्ठा पर चलते हुए 2010 में 118 मुस्लिम जातियों को जबरन OBC में डाल कर उन्हें आरक्षण दिया था। इसका मतलब OBC का हक जबरदस्ती हड़प रही थी। इसी असंवैधानिक कृत्य पर हाई कोर्ट ने TMC सरकार के फैसले को पलटा है और एक जोरदार तमाचा मारा है।" 
मिसाल बनना चाहिए फैसला 
मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने चेतावनी दी थी कि धर्म के आधार पर ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए। ये फैसला एक मिसाल बनना चाहिए। अब कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के कृत्यों का जवाब देने का समय आ गया है। देश की कीमत पर राजनीति करने की होड़ को खत्म करना होगा और बेनकाब करना होगा।

Also Read