UP Weather Updates : उत्तर प्रदेश में मौसम हुआ सुहाना, बारिश, गरज के बाद लू का अलर्ट जारी

UPT | UP Weather Updates

Jun 06, 2024 10:49

उत्तर प्रदेश में मौसम के बदलाव ने लोगों को सुकून दिया है। गर्मी की तपिश से राहत मिलते ही लोगों की आंखों में खुशी छाई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक बारिश की...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में मौसम के बदलाव ने लोगों को सुकून दिया है। गर्मी की तपिश से राहत मिलते ही लोगों की आंखों में खुशी छाई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना है, लेकिन साथ ही गर्मी का भी असर बना रहेगा। कुछ इलाकों में लू की संभावना है, जबकि कुछ जगहों पर बारिश के साथ गरज चमक सकती है। पिछले कुछ दिनों से मौसम में हल्की बारिश और तेज हवाओं के कारण तापमान में थोड़ी सी कमी आई है। लेकिन कुछ इलाकों में तापमान अभी भी 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर है।

7 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पड़ सकती बौछारें
मौसम विभाग ने जारी किया है कि 6 जून तक यूपी में हल्की बारिश और आंधी की संभावना है, लेकिन 7 जून से 10 जून तक भीषण गर्मी के साथ लू की संभावना है। यहाँ तक कि मानसून का आगमन भी थोड़ा पहले हो सकता है। आईएमडी के अनुसार, 6 जून को उत्तर प्रदेश में बारिश और गरज की संभावना है। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 7 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बौछारें पड़ सकती हैं।

आईएमडी ने जारी की लू की चेतावनी
आईएमडी के अनुसार, 6 जून को उत्तर प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में बारिश और गरज के साथ बौछारें होने की संभावना है। राज्य में तेज हवाओं की भी उम्मीद है। इसके साथ ही, आईएमडी ने लू के बारे में भी चेतावनी जारी की है, जो कुछ क्षेत्रों में अनुमानित है। 7 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश और गरज की संभावना है।

आईएमडी ने बताया है कि अगले दो दिनों तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने की संभावना है, लेकिन फिर भी धीरे-धीरे तापमान में वृद्धि की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है।

Also Read