अखिलेश ने बीजेपी पर किया हमला : सपा प्रमुख ने PM केयर फंड पर उठाए सवाल, कहा- भाजपा का भ्रष्टाचार

UPT | सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Aug 27, 2024 12:56

उत्तर प्रदेश का सियासी माहौल इस समय उपचुनाव की वजह से काफी गर्म है। राजनीतिक दल उपचुनाव की तैयारी के साथ-साथ एक दूसरे को बड़े मुद्दों पर घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश का सियासी माहौल इस समय उपचुनाव की वजह से काफी गर्म है। राजनीतिक दल उपचुनाव की तैयारी के साथ-साथ एक दूसरे को बड़े मुद्दों पर घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। हाल के दिनों में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच सोशल मीडिया पर जुबानी जंग छिड़ी हुई है। अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर एक पोस्ट के जरिए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है।

अखिलेश ने पोस्ट में कहा...
अखिलेश यादव ने अपनी पोस्ट में भाजपा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। उन्होंने लिखा है, "एक था बिना हिसाब-किताब का केयर फंड… जनता ने जिसका नाम रखा अनफेयर फंड। भाजपा का भ्रष्टाचार, सबका पैसा गए डकार।" इस पोस्ट के जरिए उन्होंने भाजपा की वित्तीय नीतियों और भ्रष्टाचार के मामलों को उजागर करने की कोशिश की है। 
 
भाजपा ने समाजवादी बैंक बैलेंस का किया जिक्र
बीजेपी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक ऐसा दावा किया है, जो कि राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। बीजेपी के पोस्ट में एक ग्राफिक्स साझा किया गया है। जिसमें समाजवादी बैंक बैलेंस के बारे में बात की गई है। इस ग्राफिक्स में अखिलेश यादव की तस्वीर भी शामिल की गई है।

बीजेपी ने कहा था...
पोस्ट में बीजेपी ने बताया है कि 2004 में समाजवादी पार्टी के बैंक बैलेंस की कुल राशि 2.3 करोड़ रुपये थी। लेकिन 2024 तक यह राशि बढ़कर 39 करोड़ रुपये हो गई है। इस वृद्धि को बीजेपी ने 1500 फीसदी के आंकड़े के रूप में बताया है। बीजेपी का कहना है कि इस आंकड़े से यह पता चलता है कि समाजवादी पार्टी के बैंक बैलेंस में अत्यधिक वृद्धि हुई है और इस पर गंभीर सवाल उठाए जा सकते हैं।

Also Read