Lucknow News : दलित को जेएनयूएसयू का अध्यक्ष चुना जाना 'PDA' की सामूहिक जीत :अखिलेश यादव 

UPT | अखिलेश यादवअखिलेश यादव

Mar 26, 2024 12:44

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) के अध्यक्ष चुने जाने पर लेफ्ट के धनंजय को शुभकामनाएं दी हैं। अखिलेश यादव ने इसे ...

Lucknow News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि एक दलित को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) का अध्यक्ष चुना जाना पिछड़े वर्गों, दलितों और अल्पसंख्यकों की सामूहिक जीत है।

एक्स पर एक पोस्ट में, यादव ने कहा, "PDA की एकजुटता ने JNU छात्र संघ चुनाव में समेकित रूप से सभी महत्वपूर्ण पदों पर जीत हासिल करी है और भाजपा समर्थित एबीवीपी को भारी अंतर से बुरी तरह हराया है। दलित अध्यक्ष सहित सभी विजयी पदाधिकारियों और उन्हें चुनने वाले सजग, सतर्क मतदाता विद्यार्थियों को भी बहुत बधाई और JNU की नकारात्मक छवि बनानेवालों को आगे भी यूं ही हराते रहने व देशहित में सकारात्मक राजनीति का झंडा फहराते रहने के लिए शुभकामनाएं!"

भाजपा के ख़िलाफ़ मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे
अखिलेश यादव ने आगे लिखा है JNU के छात्रों की तरह देश भर के युवा आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा राज में फैली ‘अभूतपूर्व बेरोज़गारी’, पेपर लीक होने की वजह से कहीं ‘नौकरी न मिलने की हताशा’ और ‘इलेक्टोरल बॉण्ड’ के रूप में फैले भाजपा के ‘अथाह भ्रष्टाचार’ को हमेशा के लिए दूर करने के लिए, महंगी पढ़ाई और चतुर्दिक महंगाई से त्रस्त अपने परिवारों और आसपास के लोगों को भी भाजपा के ख़िलाफ़ मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। 
  बता दें कि PDA सपा नेता द्वारा गढ़ा गया एक संक्षिप्त नाम है, जिसका अर्थ 'पिछड़े' (पिछड़े वर्ग), दलित और 'अल्पसंख्यक' (अल्पसंख्यक) है।

धनंजय ने उमेश चंद्र अजमीरा को हराया
वामपंथी छात्र दलों के गठबंधन लेफ्ट ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्र संघ चुनावों में जीत हासिल की है और प्रस्तावित सभी चार केंद्रीय पैनल सीटें - अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव जीती हैं। जेएनयू में रविवार देर रात घोषित नतीजों के मुताबिक, लेफ्ट के धनंजय एबीवीपी के उम्मीदवार उमेश चंद्र अजमीरा को 922 वोटों से हराकर अध्यक्ष चुने गए। जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) के चुनाव शुक्रवार को हुए थे लेकिन नतीजे रविवार को घोषित किए गए। कोरोना महामारी के कारण चार साल के ब्रेक के बाद 2019 के बाद से विश्वविद्यालय में ये पहले चुनाव थे। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) चुनाव के लिए शुक्रवार को 73 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Also Read