ऑथर Mazkoor Alam

यूपी @7 बजे : बागपत के शूटर ने एशियाई शूटिंग में जीता स्वर्ण, पढ़ें अहम खबरें

Uttar Pradesh Times | Symbolic Image

Jan 12, 2024 19:07

UP Latest News : शुक्रवार को शाम होते-होते इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से ऐसी खबर आई कि उत्तर प्रदेश के लोग खुशी से झूम उठे। बागपत के शूटर अखिल श्योराण ने एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप 2024 में स्वर्ण पदक जीत लिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले 11 दिन का विशेष अनुष्ठान्न शुरू किया तो वहीं अखिलेश यादव ने जानकारी दी कि मीडिया में चल रही यह खबर अफवाह है कि उन्हें राम मंदिर समारोह का निमंत्रण मिला है। पढ़ें एक जगह दिनभर की अहम खबरें।

UP Politics : नए मतदाताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, भाजपा की युवाओं को रिझाने की तैयारी
भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक दृष्टि से देश के सबसे बड़े और महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इस बार उत्तर प्रदेश में उसका मिशन पूरे 80 सीट जीतना है। अपने इस लक्ष्य को पाने के लिए उसका जोर युवा मतदाताओं को रिझाने का है। इसी कवायद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को युवा मतदाताओं से संवाद करेंगे। 24 जनवरी को होने वाले इस ‘नव मतदाता सम्मेलन’ में करीब 8 लाख नए मतदाता के शामिल होने की उम्मीद है। राज्य के हर विधानसभा में दो जगह इस सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव बोले : कहा जा रहा है कोरियर से भेजा राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण, नहीं मिला कोई न्योता
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें बताया गया कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण कोरियर से भेजा गया है। लेकिन उन्हें ऐसा कोई कोरियर आज की तारीख तक नहीं मिला है। उन्होंने मीडिया से कहा कि जिस तरह निमंत्रण की खबर चलाई जा रही है, उससे उन्हें अपमानित किया जा रहा है। ठीक उसी तरह, जैसे मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धोकर उन्हें अपमानित किया गया था। उन्होंने विनती की कि भगवान श्री राम के नाम पर उन्हें अपमानित न करें। उन्होंने जोर देकर कहा कि निमंत्रण का कोई कोरियर नहीं आया है, न घर पर, न ही ऑफिस में।
पढ़ें पूरी खबर

टूरिज्म इन यूपी : 'अयोध्या होगा दुनिया का सबसे भव्य टूरिस्ट स्पॉट', बोले योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'पिछले एक वर्ष में प्रदेश में साढ़े 31 करोड़ पर्यटक आए। इससे प्रदेश में विभिन्न तरह के रोजगार का सृजन हुआ है। 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर अयोध्या सबसे विकसित और भव्य टूरिस्ट स्पॉट होगा।' उन्होंने कहा कि 'डबल इंजन की सरकार प्रदेश के धार्मिक पर्यटन स्थल को विकसित कर रही है। काशी विश्वनाथ में पहले एक साथ 50 श्रद्धालु भी खड़े नहीं हो पाते थे। कॉरिडोर बन जाने से अब 50 हजार श्रद्धालु एक साथ धाम में एकत्र होकर धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते हैं।'
पढ़ें पूरी खबर

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा : पीएम मोदी ने शुरू किया 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान, 22 जनवरी को होगा मंदिर का उद्घाटन
अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होना है। इसमें अब बस 11 दिन बचे हैं। कार्यक्रम के यजमान पीएम नरेंद्र मोदी हैं। इसलिए पीएम ने आज से 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान आरंभ किया है, जिसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया पर दी है।
पढ़ें पूरी खबर

एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप 2024 : बागपत के लाल ने साधा सोने पर निशाना, गांव में जश्न
इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता चल रही एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप 2024 में उत्तर प्रदेश के शूटर अखिल श्योराण ने स्वर्ण पदक जीता है। अखिल बागपत जिले के अंगदपुर के रहने वाले हैं। उनके पदक जीतने पर पूरे जिले में उत्साह है। अखिल किसान रविंद्र श्योराण के बेटे हैं। उनके पिता आज भी किसानी करते हैं। 
पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read