अखिलेश यादव की ​क​थनी-करनी में बड़ा अंतर : भूपेन्द्र चौधरी बोले- हार के डर से मिल्कीपुर चुनाव टालने की कोशिश कर रही सपा

UPT | भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते भूपेन्द्र चौधरी। 

Oct 18, 2024 22:02

अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) में तकरार जारी है।

Short Highlights
  • प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- सपा-बसपा ने किसानों को छला 
  • बोले-भाजपा सरकार ही किसानों की सच्ची हितैषी
Lucknow News : अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) में तकरार जारी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बाचतीत में अलिखेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। सपा प्रमुख लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। यही नहीं सपा ने अपने सांसद व अधिवक्ता सभा के सदस्यों के जरिए कोर्ट में जाकर मिल्कीपुर विधानसभा का उपचुनाव समय पर किए जाने को लेकर अड़ंगा लगाने का काम किया है। इससे साबित होता है कि समाजवादी पार्टी डरी हुई है। वह किसी भी तरह मिल्कीपुर का चुनाव टालने की कोशिश कर रही है। 

सपा और कांग्रेस हताश
भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि सपा और कांग्रेस हताशा में है। मिल्कीपुर विधानसभा का उपचुनाव समय से सम्पन्न न हो इसके लिए दोनों पार्टियां लगातार प्रयास कर रही हैं। भाजपा की प्रदेश की सभी 10 सीटों के उपचुनाव को लेकर पूरी तैयारी है। भाजपा सभी 10 सीटों पर जीत सुनिश्चित करेगी। उन्होंने किसानों के मुद्दे पर बसपा को भी आड़े हाथों लिया। कहा, सपा-बसपा ने किसानों के साथ छल ही किया है। भाजपा सरकार ही किसानों की सच्ची हितैषी है। गन्ना समितियों के चुनाव परिणाम इस बात का स्पष्ट प्रमाण हैं। चुनावों में किसानों ने भाजपा को जबरदस्त समर्थन दिया है। भाजपा सरकार ने ही गन्ना किसानों का सर्वाधिक भुगतान किया है। विगत सरकारों के बकाये भी भाजपा सरकार ने चुकाए हैं। प्रदेश सरकार ने दो लाख करोड़ से ज्यादा का गन्ना मूल्य का भुगतान किसानों को किया है।



सहकारी गन्ना विकास समिति के चुनाव में भाजपा का परचम
भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि प्रदेश में 9 वर्ष बाद हुए चुनाव है। जिसमें पहली बार बड़ी संख्या में भाजपा के उम्मीदवार जीत कर आये हैं। प्रदेशभर में सहकारी गन्ना विकास समिति एवं चीनी मिल संघ चुनाव में भाजपा ने अपना परचम फहराया है। सहकारी गन्ना विकास समिति के चुनाव में 151 में 148 सीटों पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी विजयी हुए है। यह जीत ऐतिहासिक है और अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

1500 से अधिक डायरेक्टर निर्वाचित 
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सहकारी चीनी मिल संघ के चुनाव में सभी 25 स्थानों पर भाजपा को विजयश्री मिली। चुनाव से पूर्व में डेलिगेट व संचालक का चुनाव हुआ हैं। जिसमें भारतीय जनता पार्टी के हजारों की संख्या में डेलीगेट व 1500 से अधिक डायरेक्टर निर्वाचित हुए हैं। गन्ना समिति के चुनाव की प्रक्रिया 23 सितंबर से 18 अक्टूबर तक चली है। उन्होंने कहा कि इनमें प्रतिष्ठित मेरठ, रामपुर, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर सहित सभी जिलों में सहकारी गन्ना समितियों में भाजपा के उम्मीदवार विजयी हुए है।

छह प्रमुख फसलों के एमएसपी में बढ़ोतरी
भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने दो दिन पहले ही रबी की छह प्रमुख फसलों के एमएसपी में बढ़ोतरी की है। इसमें गेहूं के लिए एमएसपी में 150 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की गई है। इसे 2,275 रुपये से बढा़कर 2,425 रुपये किया गया है। इसी तरह सरसों में 300 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसका एमएसपी अब 5,950 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है। चने के लिए एमएसपी 210 रुपये बढ़ाकर 5,650 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है। मसूर के एमएसपी में प्रति क्विंटल 275 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। सूरजमुखी के एमएसपी में प्रति क्विंटल 140 रुपये और जौ के एमएसपी में 130 रुपये प्रति क्विंटल का इजाफा किया गया है।

अवेधश प्रसाद ने भाजपा पर साधा निशाना
इससे पहले मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने भाजपा पर हमला हमला बोला। उन्होंने कहा कि उपचुनाव से भाजपा डरी हुई है। इसलिए वह मिल्कीपुर सीट पर चुनाव को टाल रही है। यह लोग अयोध्या की हार को बर्दाश्‍त नहीं कर पाए हैं। मिल्कीपुर सीट को लेकर भाजपा ने बैठक की है और उसे पता है क‍ि इस सीट पर उसकी हार तय है।
 

Also Read