अंबेडकर विश्वविद्यालय के शिक्षकों को बड़ी राहत : पात्रता की तारीख से बकाया वेतन-एरियर का होगा भुगतान 

UPT | कुलपति प्रो. एनएमपी वर्मा।

Sep 09, 2024 21:14

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के शिक्षकों को पदोन्नति से संबंधित आर्थिक लाथ को लेकर बड़ी राहत मिली है।

Lucknow News : बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के शिक्षकों को पदोन्नति से संबंधित आर्थिक लाभ को लेकर बड़ी राहत मिली है। भारतीय लेखापरीक्षा और लेखा विभाग का कहना था कि शिक्षक अपनी पदोन्नति की‌ तिथि के हिसाब से ही आर्थिक लाभों को पाने के लिए योग्य होंगे। जबकि यूजीसी द्वारा 20 जून 2024 को जारी नोटिस में कहा गया था कि पात्रता की तिथि को पदोन्नति की तिथि के रूप में बरकरार रखा जाएगा।

कैरियर एडवांसमेंट स्कीम के तहत होगा भुगतान
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनएमपी वर्मा ने सोमवार को बताया कि विश्वविद्यालय में 100 से अधिक शिक्षकों को कैरियर एडवांसमेंट स्कीम के अंतर्गत उनकी एसोसिएट प्रोफेसर, प्रोफेसर एवं सीनियर प्रोफेसर एचएजी को पात्रता की तिथि के हिसाब से बकाया वेतन और एरियर का भुगतान किया जाएगा।

पूर्व में आए आवेदन निस्तारित 
कुलपति ने बताया कि इससे पूर्व इलाहाबाद विश्वविद्यालय, अलीगढ़ विश्वविद्यालय, बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय और गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय से इस संंबंध में आवेदन किया गया था, जिसे निस्तारित किया जा चुका है। बीबीएयू में जिन‌ शिक्षकों की पदोन्नति किसी कारणवश रुकी हुई है। वह अपनी पात्रता की तिथि के हिसाब से सभी तरह के आर्थिक लाभों को पाने के लिए योग्य हैं। 

Also Read