Lucknow News : बीबीएयू में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर, जांची गई 100 मरीजों की सेहत

UPT | स्वास्थ्य शिविर में मरीजों की जांच करते डॉक्टर।

Oct 18, 2024 19:57

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में शुक्रवार को विवि स्वास्थ्य केन्द्र और वेलसन मेडिसिटी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षकों, गैर शिक्षण कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

Lucknow News : बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में शुक्रवार को विवि स्वास्थ्य केन्द्र और वेलसन मेडिसिटी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षकों, गैर शिक्षण कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य शिविर के दौरान पल्मोनोलॉजिस्ट, दंत चिकित्सक, एमडी मेडिसिन सहित विशेषज्ञ डॉक्टरों के एक पैनल ने लगभग 100 रोगियों की ऊंचाई, वजन, रक्तचाप, ब्लड शुगर, ईसीजी आदि की जांच की और संबंधित विशेषज्ञ ने सलाह दी। शिविर में वेलसन मेडिसिटी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के  डॉ. सौरभ, डॉ. आरपी सिंह, डॉ. नवोदय, विश्वविद्यालय के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. विकास श्रीवास्तव, मेडिकल ऑफिसर डॉ. हर्षिता सिंह उपस्थित रहीं।

विश्वविद्यालय में हुई वाद-विवाद प्रतियोगिता
बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में शुक्रवार को आजादी का अमृत महोत्सव समिति की ओर से वाद-विवाद प्रतियोगिता हुई। इसका विषय था 'नागरिकों में कर्तव्य की भावना'। निर्णायक के तौर पर कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों ने अपने व्यक्तव्य के माध्यम से कर्तव्य की भावना से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर अपने विचार प्रस्तुत किए और देशहित से जुड़े कर्तव्यों को सर्वोपरि बताया।



इस आधार पर आएगा परिणाम
प्रतिभागियों द्वारा चयनित विषय वस्तु, विषय गंभीरता, व्यक्तव्य शैली, शब्द चयन एवं उच्चारण के आधार पर प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किया जायेगा। डॉ. प्रदीप कुमार सिंह एवं डॉ. कुंवर सुरेंद्र बहादुर उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त समन्वयक के तौर पर डॉ. बलजीत श्रीवास्तव एवं डॉ. शिव शंकर यादव मौजूद रहे। 

Also Read