चिनहट थाने में कस्टडी में मौत के बाद फिर फेरबदल : दो एडिशनल इंस्पेक्टर का ट्रांसफर, एसएसआई पद पर नई तैनाती

UPT | Chinhat Police Station

Oct 28, 2024 14:05

चिनहट थाने में तैनात दो एडिशनल इंस्पेक्टर प्रकाश सिंह और आनंद भूषण वेलदार को हटाया गया है। चिनहट थाने में सब इंस्पेक्ट रैंक के थानाध्यक्ष को कमान सौंपने के बाद उनके मातहत सीनियर इंस्पेक्टर का काम करना उचित नहीं था। इस वजह से ये निर्णय किया गया है।

Lucknow News :  चिनहट थाने में व्यापारी मोहित कुमार पांडेय की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के बाद लखनऊ पुलिस प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं। इंस्पेक्टर अश्विनी चतुर्वेदी के निलंबन के साथ ही दो एडिशनल इंस्पेक्टर का भी ट्रांसफर किया गया है। गाजीपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक भरत पाठक को चिनहट का नया प्रभारी बनाकर भेजा गया है। इस ट्रांसफर का उद्देश्य चिनहट थाने की कार्यप्रणाली में सुधार लाना है।

प्रकाश सिंह और आनंद भूषण वेलदार का स्थानांतरण
इसके तहत चिनहट थाने में तैनात दो एडिशनल इंस्पेक्टर प्रकाश सिंह और आनंद भूषण वेलदार को हटाया गया है। चिनहट थाने में सब इंस्पेक्ट रैंक के थानाध्यक्ष को कमान सौंपने के बाद उनके मातहत सीनियर इंस्पेक्टर का काम करना उचित नहीं था। इस वजह से ये निर्णय किया गया है। इसके साथ ही अब एडिशनल इंस्पेक्टर प्रकाश सिंह का आशियाना और आनंद भूषण वेलदार का गोमतीनगर विस्तार थाने में ट्रांसफर किया गया है। इसी कड़ी में अब चिनहट थाने में लंबे समय से रिक्त चल रहे वरिष्ठ पुलिस उपनिरीक्षक के पद पर भी तैनाती कर दी गई है। इस पदर सफात उल्लाह खां को पोस्टिंग दी गई है।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पीड़ित परिवार की मुलाकात
इससे पहले मोहित कुमार पांडेय के परिजनों ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। भाजपा विधायक योगेश शुक्ला पीड़ित परिजनों को लेकर पहुंचे। इस दौरान पीड़ित परिवार ने अपना दर्द बयां किया। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को दोषी पुलिस कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। 
सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को दस लाख रुपये, आवास, बच्चों की निःशुल्क शिक्षा व शासन की सभी योजनाओं का लाभ दिलाने का निर्देश दिया। उन्होंने पीड़ित परिवारीजनों को आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। किसी भी सूरत में दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने पीड़ित परिवार से कहा कि सरकार उनके साथ खड़ी है। किसी भी दोषी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरा मामला उनके संज्ञान में है। जांच पूरी होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दोषियों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा, परिवार ने जताया संतोष
सीएम योगी से मुलाकात के बाद मोहित पांडेय के परिजन संतुष्ट दिखे। मोहित की मां तपेश्वरी देवी ने कहा कि मुख्यमंत्री से मिलकर हम संतुष्ट हैं। मुख्यमंत्री ने हमसे कहा कि मामला उनके संज्ञान में है। इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं होगी। जांच के उपरांत जो भी दोषी पाया जाएगा,  उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। 

इंस्पेक्टर पर हत्या का केस, निलंबित
इस प्रकरण में इंस्पेक्टर अश्विनी चतुर्वेदी के खिलाफ पहले उनके ही थाने में अन्य लोगों के साथ हत्या की एफआईआर दर्ज की गई। वहीं रविवार रात इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही मामले की जांच शुरू हो गई है। पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने अब गाजीपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक भरत पाठक को चिनहट का थानाध्यक्ष बनाया गया है। 

Also Read