छोटे बच्चों की तरह इस चीज से डरते हैं सीएम योगी : लोगों के बीच खोला अपना राज

UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Sep 14, 2024 00:17

सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक चीज से डरते हैं। वह भी बिल्कुल छोटे बच्चों की तरह। सीएम ने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के चौथे स्थापना दिवस समारोह में अपने डर का खुलासा किया।

Lucknow News : सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी सख्त छवि के रूप में जानें जाते हैं। कानून व्यवस्था, अपराधियों पर दिए उनके बयान अक्सर सुर्खियों पर रहते हैं। अपराध के प्रति जब वह जीरो टॉलरेंस नीति और अपराधियों को सजा दिलाने का जिक्र करते हैं, तो उनकी भाव भंगिमा देखने लायक होती है। आमतौर पर कार्यक्रमों में वह गंभीर मुद्रा में ही नजर आते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि अपराधियों में कानून का खौफ पैदा करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक चीज से डरते हैं। वह भी बिल्कुल छोटे बच्चों की तरह। जी हां, मुख्यमंत्री को इंजेक्शन से डर लगता है। उन्होंने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के चौथे स्थापना दिवस समारोह में अपने इस डर का खुलासा किया।

डॉक्टर से बोले- नहीं लगवाऊंगा इंजेक्शन
सीएम ने बताया कि उनकी कलाई में कई साल पहले से चली आ रही समस्या थी। इससे वह काफी परेशान थे। इसलिए रिस्ट बैंड पहनते थे। इस बारे में अक्सर लोग उनसे सवाल भी करते थे। दो साल पहले एक चिकित्सा संस्थान में ऑपरेशन कराया। उसके बाद फिर से समस्या खड़ी हो गई। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि सात दिन पहले वह गोरखपुर गए थे। वहां एक वरिष्ठ चिकित्सक मिलने आए। डॉक्टर ने कलाई पर पट्टी देखी तो पूछने लगे। सीएम ने कहा कि उन्होंने रिस्ट बैंड पहनने की वजह बताई। डॉक्टर की जेब में एक इंजेक्शन था। उसे देखकर मैंने उन्हें साफ कह दिया कि इंजेक्शन नहीं लगवाऊंगा। इस पर वह हंसने लगे। इसके बाद डॉक्टर ने बिना इंजेक्शन लगाए इलाज किया और मात्र 30 सेकेंड में मेरा हाथ ठीक हो गया। डॉक्टर ने फीस के तौर पर मेरे साथ सिर्फ एक सेल्फी ली।

सीएम योगी ने की चिकित्सकों की तारीफ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ चिकित्सकों की तारीफ करते हुए कहा कि वह मरीज को देखकर ही तकलीफ बता दे देते हैं। वह मरीज की समस्या समझकर दवा देते हैं और उनकी दवा की एक खुराक से ही मरीज का दर्द दूर हो जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीज को भी अपने डॉक्टर पर विश्वास रखना चाहिये। अगर वह उनपर विश्वास नहीं करेंगे तो वह जल्दी ठीक भी नहीं हो पाएंगे। अनुभवी डॉक्टर सिर्फ एक बार मरीज को देखकर ही पहचान जाते हैं कि मरीज को आखिर क्या समस्या है।

Also Read