Lucknow Crime : दोस्त ने रची थी कलेक्शन एजेंट से लूट की साजिश, तीन गिरफ्तार 

UPT | एडीसीपी मध्य मनीषा सिंह।

Sep 21, 2024 19:52

महानगर थाना क्षेत्र में 19 सितम्बर की रात को गोली मारकर कैश कलेक्शन एजेंट से लूट का प्रयास करने वाले लुटेरों को पुलिस चौबीस घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है।

Lucknow News : महानगर थाना क्षेत्र में 19 सितम्बर की रात को गोली मारकर कैश कलेक्शन एजेंट से लूट का प्रयास करने वाले लुटेरों को पुलिस चौबीस घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। कलेक्शन एजेंट से लूट की साजिश उसके ही दोस्त ने रची थी। पुलिस ने साजिशकर्ता और दो आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से पिस्टल, छह कारतूस, मैगजीन और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

रुपयों की जरूरत के चलते रची लूट की साजिश
अपर पुलिस उप आयुक्त (एडीसीपी) मध्य मनीषा सिंह बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त इंटौजा के रायपुर राजा निवासी नवल किशोर यादव, सर्वेश यादव और ग्राम माधवपुर ​का रहने वाला विमल कुमार है। आरोपी नवल ब्लिंकिट स्टोर में ही काम करता है। जबकि सर्वेश पूर्व में वहां काम कर चुका है। विमल का इटौंजा में अस्पताल है। नवल कैश कलेक्शन एजेंट अर्पित अग्रवाल का दोस्त है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रुपयों की जरूरत के चलते तीनों ने मिलकर लूट की साजिश रची थी।



आगरा से खरीदी पिस्टल
एडीसीपी ने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि सर्वेश ने आगरा से पिस्टल और कारतूस खरीदा था। 19 सितम्बर की रात जब अर्पित अग्रवाल बिल्किंट स्टोर से कैश लेकर निकला तो नवल ने अपने साथियों को सूचना दी। स्टोर से मेन रोड पर पहुंचते ही पहले से घात लगाए सर्वेश और विमल ने अर्पित से कैश लूटने का प्रयास किया। विरोध करने पर  सर्वेश ने पिस्टल से गोली चला दी। एक गोली पीड़ित के बाएं हाथ में लगी थी और दूसरी उनके पेट को छूते हुए निकल गई थी। गोली की आवाज सुन भगदड़ मच गई। पकड़े जाने के डर से आरोपित भाग निकले थे। उन्होंने बताया कि 500 सीसी कैमरों की फुटेज खंगाल कर चौबीस घंटे के अंदर ही लूट का खुलासा किया गया। 

Also Read