Lucknow News : यूपी दर्शन पार्क के पास बनेगी मैकेनिकल पार्किंग, ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

UPT | एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने गोमती नगर क्षेत्र का किया दौरा।

Sep 21, 2024 18:56

दर्शन पार्क और अम्बेडकर स्मारक में भी पर्यटकों की सुविधा के लिए मैकेनिकल पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। प्रोजेक्ट मैनेजमेंट सेल के माध्यम से डीपीआर तैयार कर टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे।

Lucknow News : यूपी दर्शन पार्क और अम्बेडकर स्मारक में भी पर्यटकों की सुविधा के लिए मैकेनिकल पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। इससे लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिलेगी। मैकेनिकल पार्किंग के लिए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट सेल के माध्यम से डीपीआर तैयार कर टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि इन दोनों पार्क के पास जाम की समस्या आए दिन बनी रहती है। ट्रैफिक के अत्यधिक दबाव के चलते मैकेनिकल पार्किंग बनाने का निर्णय किया गया है। इससे लोगों को सुविधा होगी और जाम से राहत मिलेगी।

अवैध पार्किंग पर कसा शिकंजा
प्रथमेश कुमार ने गोमती नगर क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान पत्रकारपुरम में एक भूखंड पर अवैध रूप से चल रही पार्किंग का पता चला। पार्किंग के कर्मचारियों से पूछताछ की कोशिश के दौरान वे भाग खड़े हुए। जिसके बाद उपाध्यक्ष ने तुरंत अवैध पार्किंग को बंद करवा दिया। अब इस स्थान का साइट प्लान तैयार किया जाएगा और जल्द ही विधिवत पार्किंग के लिए टेंडर जारी किया जाएगा। इससे पहले प्रथमेश कुमार ने विवेक खंड-1 के कम्यूनिटी सेंटर का निरीक्षण किया। जहां सॉइल टेस्टिंग कराकर प्रस्तावित निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाए।



फोर्ड अस्पताल के पास पा​र्किंग सील
इसके बाद उपाध्यक्ष ने विनीत खंड में बन रही लाइब्रेरी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने 15 दिनों में सभी निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने पत्रकारपुरम विकासखंड-1 के निरीक्षण के दौरान फोर्ड अस्पताल के पास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से चल रही पार्किंग स्थल सील करवा दिया। इस जगह पर 150 दोपहिया और 100 चार पहिया वाहनों की पार्किंग सुविधा शुरू करने लिए जल्द टेंडर जारी करने का निर्देश दिया।

Also Read