Hardoi News : फेसबुक चाट कॉर्नर पर खाद्य विभाग ने मारा छापा, कई खाद्य पदार्थों के लिए नमूने

UPT | कई खाद्य पदार्थों के लिए नमूने लिए गए।

Apr 01, 2024 16:01

हरदोई शहर में खाद्य औषधि विभाग द्वारा शहर के धर्मशाला रोड स्थित फेसबुक चाट कॉर्नर पर जाकर नमूने संग्रहित किए गए। विभाग द्वारा यहां से मटर चटनी, आलू की टिक्की, नमक, धनिया, मसाला, अरारोट, लाल मिर्च पाउडर, देसी घी का नमूना संग्रहित किया है।

Hardoi News : हरदोई जिले में रोड छाप ठेले खोमचे वालों की तो जैसे बाढ़ सी आ गई है। इन ठेलों पर खाने-पीने के शौकीन नाश्ता करने के लिए पहुंच जाते हैं। रोड के किनारे नाले पर खड़े इन दुकानदारों ने ग्राहकों को लुभाने के लिए देसी घी से निर्मित पकवान परोसने का बोर्ड भी लगाया हुआ है, लेकिन जमीनी हकीकत जांच में सामने आने लगी है। ज्यादातर दुकानदार सेहत से खिलवाड़ करने वाले तेल का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

फेसबुक चाट कॉर्नर की चाट खाकर बीमार होने की मिली थी विभाग को सूचना
हरदोई शहर में खाद्य औषधि विभाग द्वारा शहर के धर्मशाला रोड स्थित फेसबुक चाट कॉर्नर पर जाकर नमूने संग्रहित किए गए। विभाग द्वारा यहां से मटर चटनी, आलू की टिक्की, नमक, धनिया, मसाला, अरारोट, लाल मिर्च पाउडर, देसी घी का नमूना संग्रहित किया है। फेसबुक चाट कॉर्नर पर चाट खाने से कई लोग बीमार भी हो चुके हैं। ऐसी सूचना पहले विभाग को मिली थी। इसी के चलते विभाग ने यह कार्रवाई की है। 

हरदोई के धर्मशाला रोड पर नगर पालिका के नाले पर खड़े चाट के ठेले पर यूं तो टिक्की, बताशे के शौकीनों की भीड़ लगी रहती है, लेकिन हाल ही में टिक्की खाने के बाद उल्टियां करने वाले ग्राहक ने ठेले वाले की शिकायत खाद औषधि विभाग से की थी। इसी के बाद यह चाट का ठेला विवादों में है। हालांकि शहर में इस तरीके के कई प्रतिष्ठान कबाब पराठा, वेज बिरियानी, डोसा के नाम पर बजबजाती नगर पालिका की नालियों के बगल में अपनी दुकान चला रहे हैं और ग्राहकों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। 

खाद्य औषधि प्रशासन कर रहा सेहत बिगड़ने वालों पर कार्रवाई
हरदोई के खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि विभाग की टीम लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। यह अभियान हरदोई की पांच तहसील क्षेत्र में तेजी से चलाया जा रहा है। लोगों को खाने-पीने की वस्तुओं को ढक कर रखना और साफ-सफाई रखने के विषय में समझाया जा रहा है। न मानने वाले लोगों पर चालान की कार्रवाई की जा रही है।  फेसबुक चाट कॉर्नर पर भी छापेमारी की कार्रवाई करते हुए उसके नमूने संग्रहित किए गए हैं। जांच में खामियां सामने आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 

Also Read