Hardoi News : तमतमाए सीएमओ का एक्शन, एक दर्जन से अधिक चिकित्सा अधीक्षकों के तबादले...

UPT | सीएचसी का निरीक्षण करते मुख्य चिकित्सा अधिकारी रोहतास कुमार।

Aug 24, 2024 10:26

उत्तर प्रदेश के हरदोई में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रोहतास कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टड़ियावां का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान सीएमओ को बीसीपीएम, बीपीएम एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी...

Short Highlights
  • टड़ियावां स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में नदारद मिला स्टाफ।
  • सीएमओ के एक्शन से लापरवाह स्वास्थ्य कर्मियों की धड़कनें बढ़ीं।
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रोहतास कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टड़ियावां का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान सीएमओ को बीसीपीएम, बीपीएम एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी गैरहाजिर मिले। वहीं लेबर रूम, लैब, जनरल वॉर्ड आदि का भी निरीक्षण किया। उसमें साफ-सफाई व अन्य खामियों को देखकर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने सीएचसी अधीक्षक सुशील कनौजिया को अस्पताल की अव्यवस्थाओं को सही कराने के निर्देश दिए।

सीएमओ ने की बड़ी कार्रवाई
सीएमओ ने अधीक्षक और सीएचसी के चिकित्सा अधिकारी का तबादला कर दिया। साथ ही गैरहाजिर कर्मचारियों पर भी कार्रवाई करने की बात कही है। ओपीडी के वक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रोहतास कुमार टड़ियावां सीएचसी पहुंचे। निरीक्षण के दौरान काफी खामियां देखने को मिली। कई स्वास्थ्यकर्मी गैरहाजिर मिले। 

सीएचसी के अधीक्षक का तबादला 
निरीक्षण के बाद सीएमओ वापस अपने दफ्तर आए तो टड़ियावां सीएचसी के अधीक्षक डॉक्टर सुशील कुमार कन्नौजिया को हटाकर उन्हें माधौगंज सीएचसी का अधीक्षक बनाया है। चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संदीप श्रीवास्तव को हटाकर कोथावां सीएचसी का अधीक्षक बनाया है। वहीं, गैरहाजिर कर्मियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं, क्योंकि सीएमओ ने उन पर कार्रवाई करने की बात कही है। निरीक्षण के बाद गुस्से से तमतमाएं मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक दर्जन से अधिक चिकित्सा अधीक्षकों के तबादले किए हैं।

Also Read