Hardoi News : कोतवाली देहात में हिस्ट्रीशीटरों को इंस्पेक्टर ने दिया गीता का उपदेश

UPT | हिस्ट्रीशीटर को थानाध्यक्ष ने दिया गीता का उपदेश

Aug 27, 2024 02:06

हरदोई के देहात कोतवाली में हिस्ट्रीशीटरों की हाजिरी का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में आज जन्माष्टमी के मौके पर कुल 55 हिस्ट्रीशीटर को बुलाकर...

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व निर्देशन में अपराधियों पर सख्ती बरती जा रही है। इसी क्रम में हरदोई के कोतवाली देहात में हिस्ट्री सीटरों को हाजिरी के लिए बुलाया जा रहा है और उन्हें नेक नियति के साथ में जीवन यापन करने की शपथ दिलाई जा रही है। उन्हें अपराध की दुनिया को छोड़कर सामान्य जिंदगी जीने की सीख थाना अध्यक्ष के द्वारा दी जा रही है। 
  हिस्ट्रीशिटरों को हाजिरी के दौरान थाना अध्यक्ष ने दिया गीता का उपदेश  हरदोई के देहात कोतवाली में हिस्ट्री सीटरों की हाजिरी का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में आज जन्माष्टमी के मौके पर कुल 55 हिस्ट्रीशीटर को बुलाकर उन्हें थाना अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने गीता का उपदेश देते हुए सामान्य जिंदगी जीने के गुण सिखाए हैं। उन्होंने हिस्ट्री सीटरों से कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने गीता में कहा है कि मन की सच्चाई और अच्छाई कभी व्यर्थ नहीं जाती है ये वो पूजा है जिसकी ख़ोज ईश्वर खुद करते हैं। उन्होंने कहा कि गीता में लिखा है कि“कर्मण्येवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन, मां कर्मफलहेतुर्भूर्मा ते सङ्गोऽस्त्वकर्मणि” अर्थात् कर्म ही पूजा है। कर्म ही भक्ति है। इसलिए कर्म को पूरे मन से करना चाहिए। अच्छाई और सब मार्ग पर चलने से जीवन की सभी विघ्न बाधाएं खत्म हो जाती हैं। थाना अध्यक्ष के इन वचनों को सुनने के बाद में हिस्ट्री सीटरों ने जुर्म के रास्ते से हटकर सामान्य जिंदगी जीने का भरोसा दिया है।   सभी थानों में चलाया जा रहा अपराध एवं अपराधियोंं के खिलाफ अभियान हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक नृपेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व निर्देशन में आज जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। त्योहार के दृष्टिगत सभी थानों की सफाई कराई गई है। हिस्ट्री सीटर की हाजिरी का सिलसिला स्थान में जारी है उन्हें अच्छे मार्ग पर चलने की सीख दी जा रही है। ज्यादातर हिस्ट्रीशीटर ने काम धंधा करना शुरू कर दिया है बीट स्तर पर उनकी निगरानी की जा रही है।

Also Read