जनसुनवाई पोर्टल पर हरदोई के 24 थाने प्रदेश में अव्वल : ऐसे हासिल किया यह स्थान, एसपी प्रशस्ति पत्र देकर करेंगे सम्मानित

UPT | निरीक्षण करते पुलिस अधीक्षक

Aug 08, 2024 00:37

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन के नेतृत्व में, हरदोई के 24 थानों ने आईजीआरएस में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि 26 थानों में से 24 थाने इस तरह की उच्च रैंकिंग हासिल कर पाए हैं।

Short Highlights
  • एसपी की सख्त कार्यशैली से जनपद ने हासिल किया मुकाम
  • एसपी ने सभी को प्रोत्साहित और प्रशस्ति पत्र देने का लिया फ़ैसला
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एसपी नीरज कुमार जादौन के नेतृत्व में इंटीग्रेटेड ग्रीवांस रिड्रेसल सिस्टम (आईजीआरएस)  में जनपद के 24 थानों को प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल हुआ है। ऐसा हरदोई जनपद में पहली बार हुआ है कि 26 में 24 थाने प्रदेश में प्रथम स्थान पर आए है। यह सब एसपी हरदोई की कार्यशैली से संभव हुआ है। एसपी ने प्रथम स्थान लाने वाले थाना प्रभारियों व आईजीआरएस शाखा में तैनात अधिकारी कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने और प्रशस्ति पत्र देने का फैसला किया है। 

जनसुनवाई पोर्टल पर हरदोई के 24 थाने अव्वल  
प्रदेश स्तर पर आईजीआरएस जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में मासिक मूल्यांकन रिपोर्ट जारी की गई है। जिसमें एसपी हरदोई के निर्देशन और नोडल अधिकारी एएसपी पश्चिमी के पर्यवेक्षण में जनपद ने इतिहास रचा है। क्षेत्राधिकारी कार्यालयों और थानों पर प्राप्त शिकायतों में गुणवत्तापूर्ण तथा समयबद्ध निस्तारण किया गया। जिसके चलते शासन ने प्रदेश स्तर पर निर्धारित की जाने वाली जुलाई माह की रैंकिंग में एसपी हरदोई व जनपद के 24 थानों को प्रथम स्थान दिया है। यह रैंकिंग प्रार्थना पत्रों के समयबद्ध निस्तारण शिकायतकर्ता आवेदक द्वारा दिए गए फीडबैक, प्रार्थना पत्रों के ऑनलाइन फीडिंग आदि के मानकों के आधार पर दी जाती हैं। 

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने दी जानकारी 
एसपी हरदोई ने कहा कि प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले थाना प्रभारियों व आईजीआरएस शाखा में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जायेगा। साथ ही प्रशस्ति पत्र देकर भी सम्मानित किया जायेगा। एसपी नीरज कुमार जादौन के आने के बाद से हरदोई पुलिस सक्रिय हो गई है। छोटी सी भी घटना होती है तो सीओ से लेकर एएसपी तक विजिट करते है और समस्या का समाधान करते हैं। जहां पर जरूरत होती है एसपी खुद भी पहुंचकर मामले को गंभीरता से देखते हैं। एसपी की सख्त कार्यशैली के चलते ही आईजीआरएस जनसुनवाई पोर्टल पर प्रदेश में 24 थाने टॉप पर आए हैं।

Also Read