हरदोई पुलिस का एक्शन : एनकाउंटर में ई-रिक्शा चालक का गला रेतने के आरोपी को लगी गोली, गिरफ्तार

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jun 14, 2024 18:52

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस ने ऑपरेशन लंगड़ा के तहत एक अपराधी को पकड़ने में कामयाबी पाई है। इस अपराधी ने बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सरे बाजार एक ई-रिक्शा चालक का...

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस ने ऑपरेशन लंगड़ा के तहत एक अपराधी को पकड़ने में कामयाबी पाई है। इस अपराधी ने बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सरे बाजार एक ई-रिक्शा चालक का गला चाकू से राते दिया था। घटना अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। घायल ई-रिक्शा चालक को हरदोई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करने के बाद आरोपी की पुलिस तलाश कर रही थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गला रेतने के आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान आरोपी के पैर में गोली लगने से घायल हो गया।  

यूकेलिप्टस के बाग में छिपा था आरोपी
पुलिस के अनुसार, मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी फैजान उर्फ सूफिल अन्ना पावर हाउस के पीछे कन्नौज बिलग्राम मार्ग पर यूकेलिप्टस के बाग में छिपा हुआ है। सूचना पर तुरंत पुलिस टीम ने यूकेलिप्टस के जंगल की घेराबंदी की गई थी। इस दौरान आरोपी फैजान उर्फ सूफिल अन्ना ने खुद को घिरा देख पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग के दौरान आरोपी फैजान के पैर में गोली लगी है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसे मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

ई-रिक्शा चालक का रेता था गला 
हरदोई के पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि हरदोई के बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला काजीपुरा के पीपल चौराहे पर ई-रिक्शा चालक राहुल राठौर को फैजान उर्फ सूफिल अन्ना ने चाकू से हमला करते हुए गाल रेत कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। जिसे गंभीर हालत में हरदोई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। आरोपी मौका देखकर फरार हो गया था। इसके बाद में बिलग्राम पुलिस स्वाट एसओजी सर्विलांस की टीम आरोपी की तलाश कर रही थी। 

आरोपी फैजान के पास यह हुआ बरामद  
हरदोई की पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बिलग्राम स्थित यूकेलिप्टस के बाद में मुठभेड़ के दौरान आरोपी फैजान को गिरफ्तार किया गया है। उसकी तलाशी के दौरान उसके पास से एक तमंचा एक जिंदा व एक खोखा कारतूस व घटना में प्रयुक्त एक धारदार चाकू भी बरामद किया गया है।

शातिर आरोपी का आपराधिक इतिहास
पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि स्वाट सर्विलांस एसओजी व बिलग्राम पुलिस के द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पर पहले से पाक्सो एक्ट समेत अलग-अलग थाना क्षेत्र में पांच मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी से अभी और पूछताछ कर अन्य जानकारी प्राप्त की जा रही है।

Also Read