युवराज हत्याकांड : बिना अनुमति सभा और जुलूस निकालने पर बसपा नेता राजवर्धन सिंह समेत 200 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UPT | पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा।

Jun 04, 2024 02:05

पाली कस्बे के मोहल्ला बिरहाना में निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास बीती 30 मई को इस्माइलपुर गांव निवासी युवराज सिंह उर्फ यूवी ठाकुर को अदनान व उसके साथियों ने मारपीट के बाद गोली मार दी थी, अस्पताल में …

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली में हुए युवराज हत्याकांड को लेकर क्षेत्र में काफी आक्रोश है। रविवार को करणी सेना प्रमुख वीर प्रताप सिंह वीरू क्षेत्रीय बसपा नेता राजवर्धन सिंह राजू के साथ इस्माइलपुर गांव पहुंचे और यहां उन्होंने सैकड़ों की तादाद में लोगों को एकत्र करके एक सभा की, जुलूस निकाला एवं पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की, जिसके चलते राजवर्धन सिंह राजू व 150 से 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।   घटना के बाद से पाली क्षेत्र का माहौल गरम पाली कस्बे के मोहल्ला बिरहाना में निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास बीती 30 मई को इस्माइलपुर गांव निवासी युवराज सिंह उर्फ यूवी ठाकुर को अदनान व उसके साथियों ने मारपीट के बाद गोली मार दी थी, अस्पताल में युवराज ने दम तोड़ दिया था। घटना के बाद से पाली क्षेत्र का माहौल गरम है। पाली में बिना अनुमति श्रृद्धांजलि सभा करने और फिर सड़क पर उतरकर जुलूस निकालने व उपद्रव, सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में 11 नामजद सहित 50 से 60 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था और रविवार को इस्माइलपुर गांव में बिना अनुमति सभा करने, आचार संहिता उल्लंघन, दर्जनों वाहनों के साथ जूलूस निकालने, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने, उपद्रव, बलवा का मुकदमा दर्ज किया गया है।

उपनिरीक्षक वीर बहादुर सिंह की तहरीर पर दर्ज किए गए मुकदमे में बसपा नेता राजवर्धन सिंह राजू को नामजद किया गया है एवं 150 से 200 अज्ञात लोगों को शामिल किया गया है। पुलिस एवं प्रशासन की इस कार्रवाई से लोगों में आक्रोश भी देखने को मिल रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वह इस जघन्य हत्याकांड को लेकर अपनी जायज मांग रखने के लिए एकत्र होते हैं तो पुलिस प्रशासन मुकदमा लिख लेता है, जबकि उनकी मांग के अनुसार अब तक कार्रवाई नहीं की गई है।

Also Read