Hardoi News : देशी शराब की दुकान में हुई चोरी का खुलासा, माल सहित सेल्समैन गिरफ्तार

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jun 20, 2024 23:30

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की पाली पुलिस ने क्षेत्र के सरसई गांव स्थित देसी शराब की दुकान में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस इस मामले में एक आरोपी सेल्समैन को...

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की पाली पुलिस ने क्षेत्र के सरसई गांव स्थित देसी शराब की दुकान में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस इस मामले में एक आरोपी सेल्समैन को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से भरखनी के जूनियर हाई स्कूल से चोरी हुआ एक जनरेटर और अल्टीनेटर भी बरामद हुआ है।

दुकान का सेल्समैन ही निकला चोर
हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के सरसई गांव स्थित देसी शराब की दुकान से शराब की पेटी और रुपए चोरी हो गए थे। दुकान के सेल्समैन ने इसकी सूचना थाने में दी। जांच पड़ताल करने पहुंची पुलिस टीम को घटना संदिग्ध प्रतीत हुई। दुकान के ठेकेदार पीयूष पांडेय ने बुधवार को थाने में अपने सेल्समैन प्रदीप मिश्रा के खिलाफ 23 देसी शराब की पेटी और रुपए चोरी करने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके चंद घंटे में ही चोरी की इस वारदात का खुलासा कर दिया है। 

पुलिस को गुमराह करने के लिए दुकान में लगाई नकब
प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार राय ने गुरूवार को बताया कि इस चोरी की वारदात के खुलासे के लिए थाने की पुलिस टीम लगी हुई थी, तभी मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर बुधवार रात को सरसई जाने वाली सड़क से पहले पुलिया पर प्रदीप मिश्रा पुत्र रमेश चंद्र निवासी ग्राम बमटापुर नंदगांव थाना हरपालपुर को गिरफ्तार किया। आरोपी प्रदीप मिश्रा ने अपने साथी के साथ मिलकर शटर उठाकर शराब पेटी चोरी कर पुलिया के नीचे छुपा दी थी। पुलिस को भटकाने के लिए आरोपी ने ठेके की दीवार में नकब लगाई थी। पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जे से 18 पेटी देशी शराब, एक पुराना जनरेटर और अल्टीनेटर बरामद किया। जनरेटर के बारे में आरोपी प्रदीप ने पूछताछ में बताया कि यह उसने प्रियांशु उर्फ ऋषभ से कुछ दिन पहले सस्ते में खरीद लिया था। इस जनरेटर को प्रियांशु उर्फ ऋषभ ने अपने साथियों के साथ जूनियर हाई स्कूल भरखनी से चोरी करना बताया। 

पुलिस ने की कार्रवाई
प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस संबंध में थाने पर पूर्व से ही एफआईआर दर्ज है। पुलिस आरोपी प्रदीप मिश्रा को न्यायालय में पेश करेगी। जहां से उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार राय, अतिरिक्त निरीक्षक वहीद अहमद, उप निरीक्षक शिव शंकर मिश्रा, हृदय राम यादव, कॉन्स्टेबल जयपाल, विनय कुमार, विनोद कुमार, महिला कांस्टेबल ममता वर्मा शामिल रहीं।

Also Read