हरदोई में नव विकसित पोर्टल से बीडीओ बेखबर : डीएम के औचक निरीक्षण में सामने आई लापरवाही, कारण बताओ नोटिस जारी

UPT | जन समस्याओं का निस्तारण करते जिला अधिकारी

Sep 26, 2024 16:15

डीएम ने बीडीओ अहिरोरी व कछौना द्वारा पोर्टल पर कोई शिकायत दर्ज न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यालय में नियमित रूप से जनसुनवाई की जाए। 

Short Highlights
  • शिकायत निस्तारण में लापरवाही मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी 
  • जनसुनवाई के संबंध में अधिकारियों को प्रचार प्रसार करने के निर्देश 
Hardoi News : हरदोई जिले में शिकायत निवारण पर्ची व्यवस्था लागू होने के बाद जिलाधिकारी ने पोर्टल के माध्यम से शिकायतों के निस्तारण की स्थिति का औचक निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों से निस्तारण की जानकारी ली।

लापरवाही पर डीएम ने जताई नाराजगी 
उन्होंने शिकायतों का समुचित निस्तारण न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निस्तारण की गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने बीडीओ अहिरोरी व कछौना द्वारा पोर्टल पर कोई शिकायत दर्ज न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

नियमित रूप से जनसुनवाई की जाए
उन्होंने कहा कि नियमित जनसुनवाई के संबंध में लोगों के बीच प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि लोग अपनी शिकायत लेकर सही जगह पर पहुंचे और उन्हें अपनी शिकायत के निवारण के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यालय में नियमित रूप से जनसुनवाई की जाए। 

जनशिकायत पोर्टल पर देखें
उन्होंने बताया कि जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अमित मिश्रा की टीम द्वारा विकसित जनशिकायत पोर्टल पर नाम, शिकायत संख्या और मोबाइल नंबर से शिकायत निवारण की स्थिति देखी जा सकती है। नई व्यवस्था में कोई भी अधिकारी अपनी जवाबदेही से बच नहीं सकता। पोर्टल में जांच अधिकारी से लेकर हर स्तर पर की गई कार्रवाई को जिला स्तर पर देखा जा सकेगा।

Also Read