विश्व हिंदू परिषद मनाएगा 60वां स्थापना दिवस : हरदोई में भव्य आयोजन की तैयारी, इनको किया जाएगा आमंत्रित

UPT | विश्व हिंदू परिषद की हुई बैठक

Aug 26, 2024 01:51

उत्तर प्रदेश के हरदोई में विश्व हिन्दू परिषद की जिला योजना बैठक हरपालपुर में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य वक्ता अवध प्रांत सह मंत्री प्रवीण जी ने बताया कि इस वर्ष विश्व हिन्दू परिषद अपना 60वां स्थापना दिवस कार्यक्रम भव्य एवं दिव्य रूप से पूरे जिले में प्रत्येक प्रखंड में मनाएगा। जिसमें संपूर्ण हिंदू समाज एवं सामाजिक संगठनों को भी आमंत्रित किया जाएगा....

Short Highlights
  • भव्य रूप से मनाएंगे 60वां स्थापना दिवस : विश्व हिंदू परिषद
  • श्रीश चंद्र अग्रवाल बारात घर में मनाया जाएगा स्थापना दिवस
  • अवध प्रांत सह मंत्री उन्नाव विभाग पालक अविनाश ने दी जानकारी 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में विश्व हिन्दू परिषद की जिला योजना बैठक हरपालपुर में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य वक्ता अवध प्रांत सह मंत्री प्रवीण ने जानकारी दी कि इस वर्ष विश्व हिन्दू परिषद अपना 60वां स्थापना दिवस भव्य और दिव्य तरीके से पूरे जिले के प्रत्येक प्रखंड में मनाएगा। इस अवसर पर संपूर्ण हिंदू समाज और विभिन्न सामाजिक संगठनों को भी आमंत्रित किया जाएगा। हरदोई नगर में 1 सितंबर को श्रीश चंद्र अग्रवाल बारात घर में सायं 4:30 बजे से स्थापना दिवस का कार्यक्रम होगा। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में अवध प्रांत संगठन मंत्री विजय का आगमन होगा।
विश्व हिन्दू परिषद करेगा परीक्षा आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि अवध प्रांत सह मंत्री और उन्नाव विभाग पालक अविनाश ने जानकारी दी कि विश्व हिन्दू परिषद इस बार भी जिले के प्रत्येक प्रखंड में रामायण संस्कार परीक्षा आयोजित करेगी, जिसमें लगभग 2000 परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, अविनाश  ने आगामी धर्म रक्षा निधि के कार्यक्रम की योजना भी साझा की, जिसका उद्देश्य विहिप द्वारा संचालित विद्यालयों, गौशालाओं, छात्रावासों और अन्य हिंदू हित के संसाधनों की व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखना है।

जिलाध्यक्ष ने बताया विश्व हिन्दू परिषद का उद्देश्य
जिलाध्यक्ष आशीष माहेश्वरी ने कहा कि प्रत्येक हिंदू का कर्तव्य है कि वे आपस में एकता बनाए रखें और इस्लामीक जिहाद और हिंदू विरोधी गतिविधियों का सामना करने के लिए सशक्त रूप से खड़े हों। उन्होंने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) का उद्देश्य हमेशा से हिंदू रक्षा रहा है, और भविष्य में भी विहिप के सभी कार्यकर्ता हिंदू सुरक्षा के लिए तत्पर रहेंगे।

जिला मंत्री गौरव ने की घोषणाएं
जिला मंत्री गौरव ने कुछ नई नियुक्तियों की घोषणा की। विजय को जिला धर्म प्रसार प्रमुख, सर्व दमन को जिला संस्कार प्रमुख, कमलेश को जिला सेवा प्रमुख, नागेंद्र को जिला विशेष संपर्क प्रमुख, विपिन को जिला संस्कृति प्रमुख, अजीत को जिला सह-संस्कार प्रमुख, राघवेंद्र को जिला सह-संयोजक और सचिन को हरदोई नगर अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके अलावा, कई प्रखंडों की समितियों में भी फेरबदल किया गया।

Also Read