Fire In Lucknow : सदर बाजार में लगी भीषण आग, पांच दुकानें जलकर खाक

UPT | सदर बाजार में लगी आग

Aug 05, 2024 15:52

राजधानी के कैंट थाना क्षेत्र में सोमवार तड़के सदर बाजार में कई दुकानों में भीषण आग लग गई। आग की इस घटना में पांच दुकानें जलकर खाक हो गईं।

Short Highlights
  • आग की जद में आकर स्कूटी जली
  • आग लगने से इलाकों में मची अफरातफरी
Lucknow News : राजधानी के कैंट थाना क्षेत्र में सोमवार तड़के सदर बाजार में कई दुकानों में भीषण आग लग गई। आग लगने से पूरे इलाकों में अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की टीम पहुंची और कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया। आग की इस घटना में पांच दुकानें जलकर खाक हो गईं। आग की चपेट में आकर पास खड़ी स्कूटी भी पूरी तरह जल गई। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई रही है। पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि हजरतगंज फायर स्टेशन को सुबह साढ़े तीन बजे सदर बाजार में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। एक दुकान में लगी आग धीरे-धीरे अन्य दुकानों में फैल गई। देखते ही देखते पांच दुकानें जल गईं। आग पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को दो घंटे लगे। उन्होंने बताया कि आग शाहनवाज हुसैन, अफजार अहमद, अब्दुल वहाब, अशफाक अली और वहाब अली की दुकान में लगी थी। दुकान के सामने सड़क पर खड़ी निहाल अहमद अंसारी की स्कूटी भी आग की जद में आकर जल गई। शुरुआती तौर पर ऐसा माना जा रहा है किसी दुकान में शार्ट सर्किट की वजह से यह हादसा हुआ है। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

Also Read