तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग : टायर गोदाम, सर्विस सेंटर और जिम जलकर खाक

UPT | तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग।

Oct 10, 2024 11:05

लखनऊ-अयोध्या- रोड हाइवे पर स्थित तीन मंजिला इमारत में बृहस्पतिवार सुबह करीब सवा 6 बजे भीषण आग लग गई। हाइड्रोलिक मशीन के जरिए आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

Lucknow News : राजधानी में आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। तीन दिन में आग लगने की तीसरी घटना सामने आई है। बृहस्पतिवार सुबह करीब 6:15 बजे लखनऊ-अयोध्या हाइवे पर स्थित तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। इमारत में गाड़ियों का सर्विस सेंटर, टायर शोरूम और एक जिम चल रहे थे। टायर गोदाम में लगी आग देखते ही देखते पूरी इमारत में फैल गई। आग की उठती लपटें डराने लगीं और आसमान में काले धुएं का गुबार छा गया। आग लगते ही इलाके में अफरा-तफरी का महौल पैदा हो गया। जानकारी मिलने पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। हाइड्रोलिक मशीन के जरिए आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

धुएं का गुबार छाया
बीबीडी थाना अंतर्गत तिवारीगंज में इंदिरा नहर के पास स्थित तीन मंजिला इमारत में आग लगी है। आग लगने की शुरुआत इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित फ्रेंड्स टायर गोदाम से हुई। इसके बाद आग ने तीसरी मंजिल पर ओलंपिया जिम और गाडियों के सर्विस सेंटर को भी अपनी चपेट में ले लिया। भीषण आग से क्षेत्र में धुएं का गुबार छा गया। स्थानीय निवासी दहशत में हैं। फिलहाल किसी जन​हानि की सूचना नहीं है।



शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल की टीम आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है।। मुख्य अग्निशमन अधिकारी मंगेश कुमार ने बताया कि फ्रेंड्स टायर सर्विस में आग लगी। पहली मंजिल और भूतल अभी सुरक्षित हैं। दूसरी और तीसरी मंजिल पर आग लगी हुई है। इस पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। सात से आठ गाड़ियां मौके पर हैं। उन्होंने बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई है।

तीन दिन में आग लगने की तीसरी घटना
राजधानी में मंगलावर और बुधवार के बाद आग लगने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले सैरपुर में मंगलवार को रिहायशी इलाके में बने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के अवैध गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। गोदाम में एसी के कंप्रेसर फटने से लोग दहशत में आ गए। दमकल की टीम ने 16 गाड़ियों की मदद से करीब छह घंटे बाद आग पर काबू पाया गया था। बुधवार को मड़ियांव थाना क्षेत्र के भिटौली चौराहे के पास वेयर हाउस में भीषण आग लगी थी। आग लगने से फ्रिज, टीवी, वाशिंग मशीन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान सामान पूरी तरह जल गए थे। आग में करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया था।

Also Read