Lakhimpur Kheri : नगर पंचायत करा रही अवैध नाले का निर्माण, प्रतिबंधित सागवान के पेड़ भी काटे... 

UPT | नगर पंचायत करा रही अवैध नाले का निर्माण।

Sep 23, 2024 15:48

लखीमपुर खीरी जिले के सिंगाही खीरी में ग्राम पंचायत की जमीन पर अवैध तरीके से नाले का निर्माण कराने के लिए नगर पंचायत सिंगाही जेसीबी खुदाई कर रही है। जमीन पर प्रतिबंधित प्रजाति के सागवान के पेड़ को काटकर...

Short Highlights
  • जलभराव रोकने को ग्राम पंचायत की जमीन पर अवैध तरीके से हो रहा नाले का निर्माण। 
  • जेसीबी से सड़क के किनारे मिट्टी का खोदान कर रही है नगर पंचायत। 
Lakhimpur Kheri : लखीमपुर खीरी जिले के सिंगाही खीरी में ग्राम पंचायत की जमीन पर अवैध तरीके से नाले का निर्माण कराने के लिए नगर पंचायत सिंगाही जेसीबी खुदाई कर रही है। जमीन पर प्रतिबंधित प्रजाति के सागवान के पेड़ को काटकर जड़ों को खोद दिया गया है।

प्रतिबं​धित पेड़ काटे
सिंगाही बस स्टाप से नौरंगाबाद को जाने वाली सरजू सहकारी चीनी मिल गन्ना परिषद द्वारा बनाई गई सड़क के दाहिनी तरफ जलभराव से निजात के लिए नगर पंचायत ग्राम पंचायत सिंगाही देहात की जमीन पर अवैध तरीके से नाले का निर्माण करने के लिए खुदाई करा रही है। जबकि बिना ग्राम पंचायत की अनुमति के ग्राम पंचायत की जमीन पर नाला निर्माण करना गलत है। ग्राम पंचायत की जमीन पर कुछ प्रतिबंधित सागवान के पेड़ भी लगे थे, जिनको काट दिया गया और उनकी जड़ों को खोदकर निकाल दिया गया। 

ये है शासनादेश
ग्राम पंचायत सिंगाही देहात के प्रधान प्रतिनिधि अर्जुन गुप्ता ने बताया कि ग्राम पंचायत से कोई अनुमति नहीं ली गई है। पुलिस को सूचना दी जा रही है। निघासन खंड विकास अधिकारी जयेश कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत की जमीन पर नाला का निर्माण कराया जाना गलत है, नगर पंचायत को नोटिस जारी किया जाएगा। निघासन के एसडीएम राजीव निगम ने बताया कि नाले के निर्माण की जानकारी नहीं है। अगर निर्माण हो रहा है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। नगर पंचायत अध्यक्ष मोहम्मद कयूम ने बताया कि शासन का आदेश जारी हुआ है कि नगर पंचायत जनहित में पांच किलोमीटर की दूरी में नाले का निर्माण कर सकती।

Also Read