लखनऊ एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट की आपात लैंडिंग : ईंधन खत्म होने की आशंका पर एटीसी ने दी मंजूरी

UPT | लखनऊ एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट की आपात लैंडिंग :

Oct 28, 2024 21:35

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को एक एयर इंडिया विमान को रनवे न मिलने की स्थिति में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी...

Lucknow News : लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को एक एयर इंडिया विमान को रनवे न मिलने की स्थिति में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। एयर इंडिया की उड़ान (एआई-431) दोपहर लगभग 1:30 बजे लखनऊ पहुंची थी, लेकिन रनवे खाली न होने की वजह से उसे कई चक्कर लगाने पड़े। 20 मिनट तक उड़ान भरने के बाद पायलट ने विमान में ईंधन समाप्त होने की आशंका जताई और तुरंत एटीसी से संपर्क कर आपातकालीन लैंडिंग की अनुमति मांगी।

पायलट की समझदारी से टला बड़ा हादसा
एटीसी ने विमान के फ्यूल खत्म होने की संभावना को देखते हुए तत्काल लैंडिंग की व्यवस्था की, जिससे दोपहर 1: 49 बजे सफलतापूर्वक लैंडिंग हो सकी। विमान में चालक दल के 7 सदस्य, 4 बच्चे और 194 यात्री सवार थे। यात्रियों से सुरक्षित लैंडिंग के बाद राहत की सांस ली। पायलट की समय पर सूचना और एटीसी की त्वरित कार्रवाई ने एक संभावित हादसे को टाल दिया। यदि विमान का हवा में ईंधन खत्म हो जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। 



तीन दिन से लगातार मिल रही विमान मे बम होने की सूचना
चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार को भी बैंगलोर से दोपहर में 03ः35 बजे पहुंचे इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान (6ई-199) में बम होने की सूचना मिली। विमान में बम होने की सूचना मिली। जिसके चलते एयरपोर्ट अफरा-तफरी मच गई। बम होने की सूचना मिलते ही केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने विमान को अपने कब्जे में ले लिया। आनन-फानन बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और पूरे विमान की गहनता से जांच की गई। सुरक्षाकर्मियों की जांच के दौरान विमान को कई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। जिसके बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली। 

Also Read