सीएम योगी आदित्यनाथ 647 वन रक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र : फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में अब तक 900 युवाओं को मिली नौकरी

UPT | CM Yogi Adityanath

Sep 09, 2024 16:55

सीएम योगी लोकभवन में 647 युवाओं को वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक के पद पर नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इसके साथ ही, यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में भी 41 जूनियर इंजीनियरों (जेई) की तैनाती की गई है।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश सरकार ने 'मिशन रोजगार' के अंतर्गत पिछले साढ़े सात वर्षों में निष्पक्ष और पारदर्शी प्रक्रिया के माध्यम से छह लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरियों में नियुक्त किया है। विभिन्न विभागों में यह प्रक्रिया लगातार जारी है और सीएम योगी आदित्यनाथ ने अगले दो वर्षों में दो लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने की योजना की घोषणा की है। इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए तैयारियां भी तेजी से चल रही हैं। इसी क्रम में मंगलवार को सीएम योगी लोकभवन में 647 युवाओं को वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक के पद पर नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इसके साथ ही, यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में भी 41 जूनियर इंजीनियरों (जेई) की तैनाती की गई है।

इतनो को मिलेगी नियुक्ति 
वन रक्षक और वन्य जीव रक्षक पदों के लिए 534 अभ्यर्थियों का चयन पहले ही हो चुका है, और 647 अन्य युवाओं को 10 सितंबर को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। इस प्रकार, कुल मिलाकर 1181 युवाओं को इन पदों पर नियुक्ति मिलेगी। इन वन रक्षकों का मुख्य कार्य वन्यजीवों और मानवों के बीच संघर्ष को रोकना होगा। इसके साथ ही, सहायक वन संरक्षक और क्षेत्रीय वन अधिकारी के पदों पर भी बड़ी संख्या में युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान की गई है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में दी नौकरियां  
वन विभाग के अतिरिक्त यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में भी 41 अवर अभियंता (जेई) नियुक्त किए गए हैं। इन पदों पर चयनित युवाओं ने निष्पक्ष प्रक्रिया के आधार पर यह नौकरियां हासिल की हैं और अब वे पूरी पारदर्शिता से अपने कार्यों को अंजाम दे रहे हैं।

Also Read