किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जुटाए रुपए : प्रॉपर्टी डीलर के घर चालीस लाख की चोरी

UPT | चिनहट में प्रॉपर्टी डीलर के घर चालीस लाख की चोरी।

Sep 23, 2024 19:55

चिनहट के विकल्पखंड में चोरों ने प्रॉपर्टी डीलर धीरेंद्र प्रताप सिंह के घर को निशाना बनाया। चोर घर का ताला तोड़कर पन्द्रह लाख नगद और पच्चीस लाख के जेवर समेट ले गए।

Lucknow News : चिनहट के विकल्पखंड में चोरों ने प्रॉपर्टी डीलर धीरेंद्र प्रताप सिंह के घर को निशाना बनाया। चोर घर का ताला तोड़कर पन्द्रह लाख नगद और पच्चीस लाख के जेवर समेट ले गए। घटना के समय वह परिवार के साथ पिता के श्राद्ध में शामिल होने के लिए पैतृक आवास प्रतापगढ़ के उदयपुर खानीपुर गए थे। गांव से घर लौटने पर चोरी की वारदात का पता चला। घटना की सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर चिनहट, एसीपी विभूतिखंड राधा रमण सिंह ने मौके का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश की। पुलिस घर में काम करने वाली नौकरानी के साथ एक रिश्तेदार और चालक समेत पांच लोगों से पूछताछ कर रही है।  

चोरी में करीबी का हाथ होने की आशंका
धीरेंद्र ने बताया कि प्रतापगढ़ से रविवार रात 12 बजे घर लौटे। मुख्य गेट का ताला खोलकर अंदर पहुंचे तो देखा कि प्रवेश द्वार का ताला टूटा पड़ा था। अंदर अलमारियों का लॉक टूटा था। सारा सामान अस्त-व्यस्त था। उन्होंने बताया कि चोर एक अलमारी में रखे पन्द्रह लाख रुपए, दूसरी में रखे पच्चीस लाख रुपए के जेवर चोर पार कर ले गए। उन्होंने बताया कि नकदी वाली अलमारी में राइफल, कारतूस और रजिस्ट्रियां रखी थी। चोर वह सब छोड़ गए। इसलिए आशंका है कि वारदात में किसी करीबी का हाथ है। जिसे घर के बारे में पूरी जानकारी थी।  

किडनी का चला रहा है इलाज
धीरेंद्र ने बताया कि उनकी एक किडनी खराब है। विवेकानंद पॉलिक्लीनिक में पिछले एक साल से इलाज चला रहा है। उन्हें कोलकाता के वैल्यू हास्पिटल में किडनी ट्रांसप्लांट कराना था। उसके लिए रुपये जुटा रहे थे। पन्द्रह लाख रुपए उसी के लिए बंदोबस्त करके रखे थे। सारे रुपए चोरी हो गए। अब इलाज के लिए संकट खड़ा हो गया है। एडीसीपी पूर्वी पंकज सिंह ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चोरों की तलाश में सर्विलांस समेत चार टीमें लगाई गई हैं। 
 

Also Read