Fire In Lucknow : इनवर्टर में शॉर्ट सर्किट से संगीत शिक्षक के फ्लैट में लगी आग, लपटें देखकर सहमे लोग

UPT | संगीत शिक्षक के फ्लैट में लगी आग।

Sep 20, 2024 09:40

वजीरगंज इलाके में गुरुवार देर रात पांच मंजिला अपार्टमेंट के पांचवे फ्लोर में आग लग गई। अचानक फ्लैट नंबर 40 से आग की ऊंची लपटें उठने लगीं।

Lucknow News : वजीरगंज इलाके में गुरुवार देर रात पांच मंजिला अपार्टमेंट के पांचवे फ्लोर में आग लग गई। अचानक फ्लैट नंबर 40 से आग की ऊंची लपटें उठने लगीं। इससे अपार्टमेंट के लोग सहम गए। यह फ्लैट महिला संगीत शिक्षक का है, जो बंद पड़ा था। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़िया मौके पर पहुंचीं। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

बंद था फ्लैट
वजीरगंज क्षेत्र के गोलागंज में पांच मंजिला एसए अपार्टमेंट है। इसमें पांचवें फ्लोर पर फ्लैट नंबर 40 में मृदुला चटर्जी रहती हैं। वह दुबई में संगीत शिक्षक हैं। इस समय किसी काम से बाहर गई हुई हैं। उनका फ्लैट बंद था। गुरुवार रात करीब नौ बजे इनवर्टर में शॉर्ट सर्किट से उनके फ्लैट में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 

छत पर फंसे लोगों को बाहर निकाला
आग की तेज लपटें और धुएं का गुबार उठने पर पांचवी मंजिल के लोग खुद को सुरक्षित करने के लिए छत पर पहुंच गए। जबकि तीसरी और दूसरी मंजिल के लोग नीचे की ओर भागे। लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। कुछ ही देर में चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इसी के साथ छत पर फंसे लोगों को भी बाहर निकाल लिया गया।

टीवी, फ्रिज समेत लाखों का सामान जला
मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग लगने से कमरा पूरी तरह जल गया। कमरे में रखा टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन समेत फर्नीचर समेत अन्य सामान जल गए। गनीमत रही कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में आग लगने से कोई बड़ा हादस नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि संभवतरू इनवर्टर में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। 

Also Read