वक्फ संशोधन विधेयक का विरोध : नमाजियों ने QR Code स्कैन कर जेपीसी को भेजी राय, मौलाना फरंगी महली ने की ये अपील

UPT | मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी। 

Sep 06, 2024 17:45

वक्फ संशोधन विधेयक के विरोध में मुहिम शुरू हो गई है। इसको लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने हाईटेक तरीके से विरोध करना शुरू किया है। पर्सनल लॉ बोर्ड ने देश की सभी मस्जिदों में क्यूआर कोड लगवाए हैं। इसी क्रम में ऐशबाग स्थित ईदगाह की मस्जिद में QR कोड लगाए गए हैं।

Lucknow News : वक्फ संशोधन विधेयक के विरोध में मुहिम शुरू हो गई है। इसको लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने हाईटेक तरीके से विरोध करना शुरू किया है। पर्सनल लॉ बोर्ड ने देश की सभी मस्जिदों में क्यूआर कोड लगवाए हैं। इसी क्रम में ऐशबाग स्थित ईदगाह की मस्जिद में QR कोड लगाए गए हैं। मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने शुक्रवार को नमाजियों के साथ QR कोड को अपने फोन में स्कैन कर विरोध दर्ज कराया। साथ ही जुमा की नमाज के दौरान खुतबा (नमाज के बीच दिए जाने वाला भाषण) में बिल के संबंध में नमाजियों को बताया गया। 

फरंगी महली ने की ये अपील
मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि मस्जिद में आए नमाजियों को वक्फ संशोधन विधेयक के संबंध में बताया गया है। उन्होंने कहा कि इस विधेयक में वक्फ बोर्ड के शक्तियों को कम किया गया है और अहम फैसलों का अधिकार जिलाधिकारी को दिया गया है। क्यूआर कोड के जरिए मुस्लिम समुदाय अपनी राय जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (जेपीसी) को भेज रहा है। आज बड़े पैमाने पर लोग इस पर अमल कर रहे हैं। उम्मीद है करोड़ों मुसलमान अपनी राय देंगे। इसमे कोई मानक तय नहीं है। करोड़ों मैसेज जा सकते हैं। मौलान ने कहा कि 13 अगस्त तक ऐसे ही विरोध दर्ज कराया जाएगा। इसके बाद कमेटी जो भी निर्णय लेगी उस पर अमल किया जाएगा।

तौकीर रजा ने खड़े किए सवाल
इससे पहले इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने भी वक्फ संशोधन बिल को लेकर सवाल खड़े किए थे। आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था वक्फ जमीन पर किसने कब्जा किया है, सरकार को ये बताना चाहिए। मौलाना तौकीर रजा ने बिना अंबानी का नाम लिए कहा-हिंदुस्तान के सबसे अमीर आदमी ने वक्फ की संपत्ति पर कब्जा किया।

Also Read