रायबरेली में हो रही झमाझम बारिश : सड़कें जलमग्न और नालियां जाम, नगर पालिका के दावों की खुली पोल

UPT | सड़कों, गलियों और मोहल्लों में बारिश का पानी भरा

Aug 28, 2024 13:48

निचले इलाकों में एक बार फिर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। कई सड़कों, गलियों और मोहल्लों में बारिश का पानी भर जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Raebareli News : जिले में पिछले 18 घंटे से रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। खेतों में पानी की किल्लत से जूझ रहे किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। अगस्त के आखिरी सप्ताह में हुई बारिश धान की फसल के लिए काफी फायदेमंद है।

सड़कें दलदल होने से निकलना मुश्किल 
शहरी क्षेत्र की बात करें तो निचले इलाकों में एक बार फिर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। कई सड़कों, गलियों और मोहल्लों में बारिश का पानी भर जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अमृत योजना के तहत बिछाई गई सीवर लाइन के लिए खोदी गई सड़कों की हालत खराब है। घरों के सामने की सड़कें दलदल हो गई हैं, जिससे लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। आपको बता दें कि बीती रात से हो रही बारिश ने जिला प्रशासन की पोल खोल दी है।

शहर के इन इलाकों में भरा बरसाती पानी
शहर के सर्वोदय नगर, सोनिया नगर, तेलिया कोट, इंदिरा नगर सहित अन्य मोहल्ले में बरसाती पानी भर गया है। बहुत से इलाकों में पानी घरों के अंदर भी घुस गया है। जिसके कारण लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

नालियां जाम होने से  गलियों में भरा पानी
गौरतलब है कि नगर पालिका ने मानसून आने से पहले अपनी तैयारियों को लेकर खूब शोर मचाया था। लेकिन इस बारिश ने इसकी पोल खोल दी है। कहा गया था कि नालियों की सफाई कराई जाएगी लेकिन नालियां जाम होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। जिसके कारण गलियों से पानी निकल नहीं पा रहा है। इंदिरा नगर निवासी राकेश कुमार ने बताया कि जलभराव की समस्या हमेशा बनी रहती है। इस बार भी नगर पालिका को समय रहते नालियों की सफाई कराने को कहा गया था। लेकिन नगर पालिका के कर्मचारी औपचारिकता पूरी कर यहां से चले जाते हैं। इसकी हकीकत बारिश के बाद पता चलती है।

Also Read