Raebareli News : आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, शराब माफिया में हड़कंप

UPT | अवैध कच्ची शराब के ठिकानों पर कार्रवाई करता आबकारी विभाग

Mar 13, 2024 09:53

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल के आदेशानुसार आगामी त्यौहारों और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी...

Raebareli News : जिलाधिकारी हर्षिता माथुर एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल के आदेशानुसार आगामी त्यौहारों और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।  

क्या है पूरा मामला
प्रवर्तन अभियान के तहत जिला आबकारी अधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह की देखरेख में आबकारी निरीक्षकों ने थाना खीरो के ग्राम महरानीगंज, थाना गुरुबक्शगंज के ग्राम गोझरी व कोरिहर, थाना नसीराबाद के ग्राम बरखुरदारपुर अकेलवा, थाना ऊंचाहार के अंतर्गत ग्राम भटेहरी, थाना बछरावां के अंतर्गत ग्राम बसेटा में अवैध कच्ची शराब बनाने के अड्डों, आसपास के जंगलों, तालाब के किनारे आदि स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी गई। दबिश के दौरान लगभग 357 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई। लगभग 1600 किलोग्राम महुआ लहन मौके पर नष्ट किया गया। आबकारी अधिनियम के तहत 13 अभियोग पंजीकृत किए गए। 

किया जा रहा जागरूक
लोगों को नकली सस्ती मदिरा से दूर रहने व उसके सेवन से जनस्वास्थ्य को होने वाली हानियों के प्रति जागरूक किया गया। टोल फ्री नंबर 14405 व व्हाट्सएप नंबर 9454466019 का प्रचार प्रसार किया गया। गांव में या आसपास कोई भी व्यक्ति अवैध शराब बनाने या बेचने का काम करता है तो इसकी गोपनीय सूचना आबकारी विभाग व पुलिस को दें। जानकारी देने वालों का नाम पता पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा। तहसील के सभी लेखपालों, ग्राम चौकीदारों‌ एवं ग्राम प्रधानों को मैसेज के माध्यम से विभाग का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराते हुए अवैध शराब के निर्माण, बिक्री, तस्करी की सूचना देने को कहा गया है। जिला आबकारी अधिकारी ने कहा कि अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Also Read